×

Farmers Protest Updates: क्या आज खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन? ये वजह आई सामने…

 

दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां पिछले 57 दिन से किसानों का महापड़ाव जारी है। सरकार और किसान संगठनों के बीच आज फिर से बैठक होने वाली है। इससे पहले 10 राउंड की दोनों पक्षों में वार्ता हो चुकी है। लेकिन बेनतीजा रही। 20 जनवरी को हुई बैठक में सरकार ने किसानों के सामने प्रस्ताव रखा था कि कृषि कानूनों को डेढ साल तक स्थिगित कर दिया जाए।

सरकार की कमेटी के सामने किसान अपनी बात रखेंगे। इसके बाद कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर नए कृषि कानूनों में संशोधन किया जाएगा। सरकार के साथ बातचीत कर रहे 32 किसान संगठनों में से 15 किसान संगठन सरकार के प्रस्ताव को मानने को राजी हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार को किसान संगठनों के बीच बातचीत हुई। किसान नेता बूटा सिंह ने बताया कि 32 में से 15 किसान संगठन सरकार के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार करने के लिए राजी हो गए हैं। जबकि 17 किसान यूनियन ने सरकार के प्रस्‍ताव को खारिज कर दिया है।

बताया जा रहा है कि 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर दबाव में है। इस बैठक में सरकार के तेवर ढीले दिखाई दिए हैं। ऐसे में सरकार क्या किसानों का आंदोलन आज खत्म हो जाएगा। सरकार और किसानों के बीच होने वाली बैठक से क्या सकारात्मक रूख रहेगा। किसानों के साथ सरकार की 11वें दौर की बैठक 22 जनवरी को होनी है। इस पर लोगों की नजरें बनी हुई है।

Read More…
Tandav Contoversy: तांडव को लेकर शिवसेना की ललकार, अर्नब गोस्वामी पर केस करके दिखाओ…
Farmers Protest Updates: क्या आज खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन? ये वजह आई सामने…