×

COVID-19 pandemic: कोरोना की वजह से बंद सिनेमा हॉल से बेहाल थिएटर मालिक

 

देश में एक बार​ फिर से कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यही कारण है कि देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन का फिर से लागू कर दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड और टीवी के कई कलाकारों को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। जिसमे आमिर खान, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, रूपाली गांगुली और सतीश कौशिक जैसे कलाकारों के नाम शामिल है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना का खतरा बढ़ रहा हैं। यही कारण है कि बीते दिनों महाराष्ट्र सरकार ने 30 अप्रैल तक अपने राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है।

ऐसे में होटल, बार, रोस्टोरेंट और सिनेमाहॉल को बंद कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद सबसे ज्यादा असर मल्टीप्लेक्स, रिटेल चेन और होटल के स्टॉक्स पर पड़ा है। सिनेमा हॉल के बंद होने से फिल्म मेकर्स और प्रोड्यूर्सस को सबसे ज्यादा नुकसान होने वाला है।

पिछले साल कोरोना की मार झेल रहे सिनेमा हॉल के मालिकों कोे एक बार​ फिर से झटका लगा है। सिर्फ इतना ही नहीं मल्टीप्लेक्स चेन में PVR और Inox Leisure को सबसे बड़ा झटका मिला है। एक बार​ फिर से सिनेमा घरों के मालिकों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं जिन राज्यों में सिनेमा हॉल खुल रहे है वहां पर सिनेमा हॉल के मालिकों को डबल नुकसान झेलना पड़ रहा है। सिनेमा हॉल खुलने का भी कोई फायदा नहीं है कोई बड़ी फिल्में रिलीज नहीं हो रही है वहीं दर्शक सिनेमा हॉल तक पहुंच नहीं रहे है। वहीं ऐसे में ट्रेंड पंडितों का मानना है कि कोविड 19 की वजह से आने वाले समय में सिनेमा हॉल का मॉर्केट और भी ज्यादा गिर सकता है।

Movies Postponed: कोरोना की वजह से टल गई इन बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट, देखें लिस्ट

Bappi Lahiri: कोरोना की जंग जीतकर घर वापस आए बप्पी लाहरी, तस्वीर शेयर कर दी गुडन्यूज

Rishi Kapoor-Irrfan Khan: बाफ्टा अवॉर्ड्स में इरफान खान और ऋषि कपूर को किया याद, दी श्रद्धांजलि