×

Rakul Preet Singh: रकुल प्रीत सिंह का नाम ड्रग केस में जुड़ा, पूछताछ के लिए एनसीबी के सामने होगी पेश

 

साउथ और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ​रकुल प्रीत सिंह का नाम सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में आए ड्रग एंगल से जुड़ गया है। रकुल प्रीत सिंह का नाम ड्रग केस से जुड़ने के बाद उनको लेकर इन दिनों कई तरह की खबरें सामने आ रही है। रकुल प्रीत सिंह को बीते दिन ही एनसीबी ने पूछताछ के लिए समन भेजा है। अभिनेत्री को जल्द ही एनसीबी के सामने पेश होना है। रकुल प्रीत सिंह की फिल्मी लाइफ के बारे में आप जानते होंगे लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

जन्म
रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को नई दिल्ली में हुआ था। रकुल प्रीत सिंह के पिता का नाम राजेंद्र सिंह जो एक भारतीय सेना अधिकारी और मां का नाम कुलविंदर सिंह है। रकुल प्रीत सिंह का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम अमन है।

पढ़ाई
रकुल प्रीत सिंह ने अपनी शुरूआती पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं, दिल्ली से की है। इसके बाद रकुल ने अपना ग्रेजुएशन दिल्ली विश्वविद्यालय के जीसस एंड मैरी कॉलेज से पूरा किया। रकुल पढ़ाई में काफी अच्छी थी उन्होंने मैथ से ग्रेजुएशन किया है।

करियर
रकुल प्रीत सिंह ने अपने ​कॉलेज के दिनों में कई मॉडलिंग असाइनमेंट करना शुरू कर दिया। उन्होंने इस दौरान कई प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया है। इसी दौरान रकुल को कन्नड़ फिल्म गिल्ली में एक छोटा का किरदार निभाने का मौका मिला। इसमे उनका किरदार काफी छोटा था तो उनको पहचान नहीं मिल पाई। लेकिन इस दौरान रकुल ने अपना मॉडलिंंग करियर भी जारी रखा। साल 2011 में रकुल प्रीत सिंह ने फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया और 4 खिताब जीते, मिस फ्रेश फेस, मिस ब्यूटीफुल स्माइल, मिस टैलेंटेड और मिस ब्यूटीफुल आइज। बस फिर क्या था इस खिताब को जीतने के बाद रकुल के अभिनय करियर के लिए रास्ता आसान हो गया।

साल 2013 में रकुल प्रीत सिंह ने बतौर मुख्य अभिनेत्री तेलुगु फिल्म केराटम से शुरूआत की। उसी साल रकुल ने एक तमिल फिल्म में भी अपनी शुरूआत की जिसका टाइटल थाडायरा थाक्का है। ऐसे वो तमिल और तेलुगू फिल्म का एक जाना पहचाना नाम बन गई। अगर हम बात करें रकुल के बॉलीवुड डेब्यू की तो उन्होंने साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म यारियां से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद से वो मशहूर हुई और उनको बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्मों में काम मिलने लगा। आज वो साउथ की एक टॉप अभिनेत्री है।

शौक
आज रकुल अपनी एक फिल्म के लिए एक से डेढ़ करोड़ रूपए लेती है। रकुल कई मैग्जीन के कवर पेज पर आ चुकी हैं। रकुल को डांस करना, गोल्फ खेलना, कसरत करना और तैराकी का काफी शौक रखती है।

शादी
रकुल प्रीत सिंह ने अब तक शादी नहीं की है। लेकिन उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है।

Deepika Padukone Parsonal Profile: दीपिका पादुकोण की पर्सनल लाइफ के बारे में नहीं जानते होंगे ये बातें

Bhupesh Pandya died: बॉलीवुड से आई एक और बुरी खबर, विक्की डोनर में नजर आने वाले इस अभिनेता का हुआ निधन

Shruti Modi Parsonal Profile: कौन है श्रुति मोदी? जानिए उनकी पूरी पर्सनल डिटेल्स

Simone Khambatta Parsonal Profile: कौन है सिमोन खंबाटा जिसका सुशांत ​मामले में ड्रग्स से जुड़ा नाम, जानिए पूरी डिटेल