×

England tour of Pakistan : 16 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी ये टीम , हो गया ऐलान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। पाकिस्तान लंबे वक्त से अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की पूरी तरह से वापसी कराने में लगा हुआ है। वैसे इन सब बातों के बीच उसका सफलता मिलती हुई दिख रही है। दरअसल हाल ही में पीसीबी और ईसीबी ने यह ऐलान कर दिया है कि अगले साल इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी ।

AUS vs IND : टीम इंडिया के खिलाफ किस गेम प्लान पर काम कर रही है कंगारू टीम

बता दें कि इंग्लैंड करीब 16 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलेगी।इंग्लैंड टीम अगले साल यानि 2021 में अक्टूबर के महीने में पाकिस्तान आएगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच दो टी20 मुकाबलों की अहम सीरीज खेली जाएगी।

IPL 2021 में 9वीं टीम के आने से इन 5 खिलाड़ियों की खुल सकती है किस्मत

बता दें कि अगले साल ही टी 20 विश्व कप भी आयोजित होना है। इसलिए दोनों टीमों के लिए टी 20 सीरीज काफी अहम रहने वाली है । पहला मैच 14 अक्टूबर को जबकि दूसरा अगले दिन 15 तारीख को खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगी। और फिर टी20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत के लिए रवाना हो जाएगी।

AUS vs IND: कंगारू धरती पर सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले चार भारतीय बल्लेबाज

गौरतलब है कि आखिरी बार इंग्लैंड ने पाकिस्तान साल 2005 में किया था। दौरे पर तीन टेस्ट और पांच वनडे मुकाबले खेले थे। इसके बाद दोनों टीमों ने साल 2012 और साल 2015 में संयुक्त अरब अमीरात में सीरीज खेली।

बता दें कि इंग्लैंड का अगर सफल दौरा रहता है तो पाकिस्तान की इसे बड़ी कामयाबी होगी। इंग्लैंड के पाकिस्तान के दौरे पर आने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के और दरवाजे खुलेंगे। इंग्लैंड के बाद और पाकिस्तान दौरे पर और टीमों के आने की संभावनाएं बढ़ जाएँगी। वैसे तो पाकिस्तान में  पिछले साल ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की  वापसी हुई है।