×

इस दिग्गज ने की मांग, Virat Kohli की जगह इस खिलाड़ी बना देना चाहिए टेस्ट कप्तान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया और टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। अजिंक्य रहाणे की इस सफलता के बाद दिग्गज भी तारीफ कर रहे हैं।

Rahmanullah Gurbaz breaks Sidhu’s record: युवा अफगानी बल्लेबाज ने तोड़ा नवजोत सिंह सिद्धु का 33 साल पुराना रिकॉर्ड

वहीं भारत के पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने भी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की सराहना की और साथ ही सुझाव दिया कि विराट कोहली एक बल्लेबाज के रूप में अपने करियर को लंबा खींचने के लिए कप्तानी उनको सौंप सकते हैं । बिशन सिंह बेदी ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहाणे को उन्होंने करीब से देखा है। उनकी माने तो रहाणे की कप्तानी नवाब पटौदी की तरह है। बिशन सिंह बेदी ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि कप्तानी करना 10 फीसदी स्किल का काम है और 90 फीसदी लक का काम है, लेकिन रहाणे के पास 50 फीसदी उनके साथ है। वहीं कप्तान की अदला -बदली को लेकर उन्होंने कहा , मुझे आशा है कि मैं रहाणे को टेस्ट कप्तान का पद संभालते देखना चाहता हूं कि विराट कोहली का बल्लेबाजी करियर लंबा हो जाएगा।

AUS vs IND: ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया था जीत का मंत्र, हुआ खुलासा

बिशन सिंह बेदी ने सुझाव दिया है कि रहाणे टेस्ट में नेतृत्व कर सकते हैं , जबकि कोहली और रोहित शर्मा व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तानी की जिम्मेदारी साझा कर सकते हैं। मैं निश्चित हूं कि चयनकर्ता ऐसा नहीं कर पाएंगे,लेकिन शायद कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले रहाणे को कप्तानी का ऑफर देना चाहिए। बता दें कि भारत को 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और उसके विराट की वापसी हो गई है जो पितृत्व अवकाश के चलते टीम से दूर थे।

Bangladesh vs West Indies, 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, देखें प्लेइंग XI