×

Ravindra Jadeja को क्यों मिलती है टीम में जगह, हेड कोच Ravi Shastri ने बताया बड़ा कारण

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। रविंद्र जडेजा मौजूदा भारतीय टीम में एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूप के तहत खेल रहे हैं। रविंद्र जडेजा को क्यों भारतीय टीम में जगह मिलती है , इस बात का जवाब हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया है। बता दें कि रविंद्र जडेजा हाल ही में चोटिल हो गए थे तो उनकी कमी भारतीय टीम को खली ।

Michael Clarke की नजर, Team India के लिए अगले दस साल तक खेलेगा यह युवा खिलाड़ी

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से उन्होंने वापसी की और शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत भी दिलाई। रवि शास्त्री का कहना है कि रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में विशेषज्ञय बल्लेबाज के रूप में खेलने में सक्षम हैं , लेकिन उनका ऑलराउंडर प्रदर्शन टेस्ट में भारतीय टीम के लिए संतुलन बनाता है।

AUS VS IND: तीसरे टेस्ट Rohit Sharma के साथ कौन करे ओपनिंग? जानिए Sunil gavaskar की राय

कोच शास्त्री से जब पूछा गया कि क्या भारतीय टीम जडेजा को एक विशेषज्ञय बल्लेबाज के रूप में देखती है तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, वास्तव में वह ऑलराउंडर हैं इसलिए वह भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वह स्थिति के आधार पर नंबर छह या यहां तक की पांचवें नंबर पर  बल्लेबाजी कर सकता है।

AUS VS IND :आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

रवि शास्त्री का मानना है कि रविंद्र जडेजा जैसा ऑलराउंडर होने से टीम इंडिया को संतुलन मिलता है। बता दें कि जडेजा मैदान पर भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी , गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों विभाग में शानदार योगदान देते हैं। बता दें कि मौजूदा समय में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के आखिरी तीन मैचों के तहत विराट कोहली की गैरमौजूदगी है और ऐसे में रविंद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के कंधों पर और भी जिम्मेदारी आ जाती है।