×

Virat Kohli की टीम इंडिया का ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना तय

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है जो काफी अहम है। दरअसल यह टेस्ट सीरीज काफी हद तक यह तय कर देगी कि इस साल जून में लॉर्ड्स में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में कौन सी दो टीमें आमने -सामने होंगी।

IND vs ENG: टीम इंडिया का ‘गाबा’ है ‘चेपक स्टेडियम’, रिकॉर्ड दे रहा है गवाही

बता दें कि भारत का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा  है क्योंकि उसके 430 अंक हैं और वह 71.7 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है। न्यूजीलैंड की टीम 420 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है जिसका अंक प्रतिशत 70 है। तीसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 332 अंक हैं और अंक प्रतिशत 69.2 है। इंग्लैंड के 412 अंक हैं और उसका अंक प्रतिशत 68.7 है और वह ऑस्ट्रेलिया से 0.5 अंक प्रतिशत पीछे है। माना जा रहा है कि अगर टीम इंडिया इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा देती है तो उसकी फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी। भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ हार जाती है तो उसे बाकी तीन मैच जीतने होंगे।

PAK vs SA: कगिसो रबाडा ने रचा इतिहास, दिग्गजों के इस खास क्लब में हुए शामिल

वहीं जून तक न्यूजीलैंड को कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलनी है जबकि ऑस्ट्रेलिया को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और उसे उस सीरीज से 89 अंक हासिल करने होंगे,तभी वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में न्यूजीलैंड से आगे पहुंच जाएगी। इंग्लैंड की टीम फाइनल की रेस में भारत के लिए नहीं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। अब से यह देखना काफी रोमांचक रहने वाला है कि कौन से दो टीमें फाइनल में पहुंचती हैं।

IND vs ENG: चेन्नई की पिच हरी घास से भरपूर, जानिए कैसा होगा विकेट का मिजाज