×

ये हैं IPL 2020 के टॉप 10 फ्लॉप बल्लेबाज, लिस्ट में दिग्गज भी शामिल

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 में एक तरफ जहां कई बल्लेबाजों का जलवा रहा है, तो वहीं कुछ बल्लेबाज फ्लॉप भी साबित हुए। हम यहां लीग के 13 वें सीजन के 10 फ्लॉप बल्लेबाजों की बात कर रहे हैं।

Irfan pathan की क्रिकेट मैदान पर होगी वापसी, इस लीग में खेलते हुए आएँगे नजर

महेंद्र सिंह धोनी – चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल के इस सीजन में खराब प्रदर्शन रहा। धोनी ने 14 मैचों में 200 रन ही बनाए। यही नहीं महेंद्र सिंह धोनी एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके।

CSK के युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने जड़ी स्पेशल हैट्रिक, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी


रॉबिन उथप्पा – आईपीएल लीग के 13 वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा भी फ्लॉप साबित हुए। उथप्पा ने 12 मैचों में 196 रन बनाए। उथप्पा के बल्ले से भी एक भी अर्धशतक नहीं निकल सका।

IPL 2020, Points table: पंजाब और राजस्थान की हार के बाद प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक

दिनेश कार्तिक – केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक भी बल्ले से जलवा दिखाने में नाकाम रहे । कार्तिक के 14 मैचों में 169 रन ही बल्ले से निकले, और इस दौरान वह एक ही अर्धशतक लगा सके हैं।


आंद्रे रसेल – केकेआर के मैच जिताऊ खिलाड़ी आंद्रे रसेल भी इस सीजन में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। आंद्रे रसेल अपने खेले 10 मैचों के तहत 117 रन बना सके। रसेल  भी एक अर्धशतक तक लगाने में सफल नहीं हो पाए।

ग्लेन मैक्सवेल – किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल भी जलवा दिखाने में नाकाम रहे । मैक्सवेल ने अब तक 13 मैच ही खेले और जिनमें 108 रन ही उनके बल्ले से निकल सके। मैक्सवेल के फ्लॉप होने का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके।

केदार जादव- चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी केदार जाधव ने भी इस सीजन में खराब प्रदर्शन करके दिखाया। जाधव ने अपने खेले 8 मैच में 62 रन बनाए। केदार जाधव के बल्ले से भी एक भी अर्धशतक नहीं निकल सका।

अजिंक्य रहाणे- दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा अजिंक्य रहाणे भी बल्ले से नाकाम लीग के 13 वें सीजन में रहे हैं । अजिंक्य रहाणे ने अपने खेले 5 मैचों में 59 रन बनाए। रहाणे से जैसे प्रदर्शन की उम्मीद थी वह वैसा प्रदर्शन नहीं करके दिखा सके।


सरफराज खान -किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज सरफराज खान बल्ले से जलवा दिखाने में असफल रहे । सरफराज ने 3 मैच ही खेले जिनमें वह 33 रन ही बना सके।

ऋषभ पंत- लीग के 13 वें सीजन में ऋषभ पंत की ओर से भी औसत प्रदर्शन ही देखने को मिला । पंत ने 10 मैच के तहत 274 रन ही बनाए और वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके।

करुण नायर – किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज करुण नायर भी अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे । करुण नायर को 5 मैचों के तहत मौका मिला और वह 16 रन ही बना सकी। हालांकि नायर को पर्याप्त मौके मिलते तो वह खुद को साबित कर सकते थे।