×

साल 2021 में व्यस्त है Team India का शेड्यूल, विराट एंड कंपनी लगातार 12 महीने खेलेगी क्रिकेट

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस की वजह से टीम इंडिया साल 2020 में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाई, लेकिन अगले साल यानि 2021 विराट एंड कंपनी के लिए व्यस्त होगा। साल 2021 में टीम इंडिया ने 12 महीने क्रिकेट खेलती हुई नजर आएगी।

भारत के खिलाफ होने वाली ODI और T2O सीरीज से इस कंगारू खिलाड़ी ने लिया नाम वापस, वजह आई सामने

भारतीय टीम साल में करीब  14 टेस्ट, 13 वनडे और 2 टी 20 मुकाबले खेलेगी । इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेंगे। वहीं जून में एशिया कप और अक्टूबर में टी 20 विश्व कप में शिरकत करेंगे। बीसीसीआई ने अभी तक टीम इंडिया का शेड्यूल जारी नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि भारतीय टीम को लगातार क्रिकेट खेलना होगी और सभी खिलाड़ी व्यस्त रहेंगे।

AUS VS IND: विराट कोहली के नहीं होने पर कैसे मिलेगा ऑस्ट्रेलिया को फायदा, पूर्व कोच ने खुद बताया

गौर करने वाली बात है कि अगले साल जनवरी से मार्च तक टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट , चार वनडे और 4 टी 20 मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। वहीं अप्रैल में आईपीएल,जून में भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और पांच टी 20 मैचों की सीरीज प्रस्तावित है। इसके बाद जून से जुलाई तक एशिया कप, जुलाई में भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 वनडे , जुलाई से सितंबर तक भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी।

PSL 2020:बाबर आजम की धमाकेदार पारी, लाहौर कलंदर्स को हारकर कराची किंग्स पहली बार बनी चैंपियन

अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच तीन वनडे और पांच टी 20 मुकाबलों की सीरीज होगी। इसके बाद अक्टूबर से नवंबर के बीच टी 20 विश्व कप का आयोजन प्रस्तावित है। वहीं नवंबर से दिसंबर तक भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं दिसंबर में भारत और दक्षिण अफ्रीका बीच 3 टेस्ट , तीन टी 20 मैचों की सीरीज होने की संभावना है।