×

Sourav Ganguly ने चुने मौजूदा समय के दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय विकेटकीपर, जानिए किस-किसका लिया नाम

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां तीन वनडे, तीन टी 20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मौजूदा समय के दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों को चुना है।

AUS vs IND, ODI Series : कंगारू धरती पर टीम इंडिया का ये रिकॉर्ड देख Virat Kohli की बढ़ जाएगी टेंशन

सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत का समर्थन किया है जो पिछले दिनों अपनी फॉर्म से जूझते नजर आए हैं। ऋषभ पंत आईपीएल 2020 में अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे और यही वजह रही है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर क्रिकेट टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई। हालांकि टेस्ट टीम का वह हिस्सा हैं।

AUS vs IND, ODI Series : इन तीन भारतीय खिलाड़ियों का प्लेइंग XI से कट सकता है पत्ता , जानिए आखिर क्यों

सौरव गांगुली ने मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम बताते हुए कहा कि मौजूदा समय में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा देश के दो सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।ऋषभ पंत की खराब फॉर्म को लेकर गांगुली ने कहा कि उनके पास जबरदस्त टैलेंट है और पंत के बल्ले से स्विंग निश्चित रूप से वापस आएगी। उन्होंने कहा है, चिंता मत करो उसका बैट स्विंग वापस आएगा। वह एक युवा लड़का है और हम सभी को उसका मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा दोनों भारतीय टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि किसे प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा। इस पर बात करते हुए गांगुली ने कहा , केवल एक ही खेल सकता है , इसलिए जो भी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होगा वह खेलेगा। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे और टी 20 सीरीज होगी, वहीं 17 दिंसबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी , जिसमें पंत और साहा का जलवा देखने को मिल सकता है।

Indian Cricket Team New jersey: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी पहनेगी भारतीय टीम , धवन ने शेयर की तस्वीर