×

Shakib Al Hasan ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड , कोई बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए शाकिब अल हसन ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।शाकिब अल हसन अपने देश में छह हजार रन बनाने और 300 विकेट लेने वाले एकमात्र क्रिकेटर बन गए हैं।

इस महान खिलाड़ी ने Joe Root की जमकर की तारीफ , जानिए क्या कुछ कहा

स्टार ऑलराउंडर ने टेस्ट , वनडे टी 20 के मिलाकर छह हजार रन पूरे किए हैं। कहीं ना कहीं शाकिब ने फिर से साबित कर दिया है कि वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।गौरतलब है कि शाकिब अल हसन ने हाल ही में बैन खत्म होने के बाद वापसी की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा  वनडे सीरीज से ही शाकिब अल हसन की वापसी हुई है।

IND vs ENG टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज

 

शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ   खेलते हुए सीरीज के शुरुआती दो मैचों में कुल 6 विकेट लिए और बल्ले के साथ उन्होंने 80 से अधिक रन बनाए। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में खेलते हुए 51 रन बनाए। सीरीज के पहले वनडे मैच में शाकिब ने 4 विकेट लिए और 44 रनों की पारी खेली। शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए और 43 रन बनाए ।

SL vs ENG: इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया ये रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

गौरतलब है कि शाकिब अल हसन पर सट्टेबाजों से संपर्क की जानकारी छुपाने की वजह से बैन लगाया गया था। शाकिब दो साल का बैन लगा था जिसमें एक साल निलंबित कर दिया गया था।वैसे पिछले साल अक्टूूबर में ही शाकिब अल हसन का बैन खत्म हो गया था लेकिन उनकी वापसी कोरोना वायरस के चलते उस वक्त नहीं हो पाई। शाकिब अल हसन की फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी होना बांग्लादेश के लिए राहत की ख़बर है।