×

Rishabh Pant ने रचा नया इतिहास, भारत के किसी विकेटकीपर ने पहली बार किया ये कारनामा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट रैंकिंग में इतिहास रच दिया है। उन्होंने ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले कोई भारतीय विकेटकीपर नहीं कर सका।आईसीसी टेस्ट के बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट में पंत ने छठा स्थान पाकर बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है।

IPL 2021 के सस्पेंड होने के बाद सामने आया नया विवाद, पुलिस ने दो लोगों को लिया हिरासत में

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ जब किसी विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में जगह बनाई है। आईसीसी के द्वारा हाल ही में ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है उसमें ऋषभ पंत बल्लेबाजों की रैंकिंग में 747 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। वैसे आईसीसी रैंकिंग में नंबर छह पर ऋषभ पंत के अलावा टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के निकोल्स हेनरी भी मौजूद हैं।

IPL 2021 सस्पेंड होने पर जानिए क्यों RCB फैंस सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

बता दें कि ऋषभ पंत का हाल ही में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया। ऋषभ पंत ने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 20 मैच खेले हैं।

Team india की T20 World Cup तैयारियों को लगा बड़ा झटका, जानिए आखिर क्यों

इन मैचों में उन्होंने 42.26 की औसत और 71.47 की स्ट्राइक रेट के साथ 1358 रन बनाए हैं। वहीं ऋषभ पंत तीन शतक भी लगा चुके हैं, इसके अलावा उनके बल्ले से 6 अर्धशतक लगे हैं। ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे अब तक 75 कैच लपके हैं , जबकि 7 बार स्टंपिंग को अंजाम दिया है। अगले महीने भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है जहां ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर निगाहें होंगी। वहीं इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है।