×

PAK vs SA: बाबर आजम बतौर टेस्ट कप्तान करेंगे डेब्यू, क्या दिला पाएंगे पाकिस्तान को जीत

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पाकिस्तान की टीम लंबे वक्त के बाद दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम 13 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रही है । इस दौरे पर उसे दो टेस्ट की सीरीज के बाद तीन मैचों की टी 20 सीरीज भी खेलना है।

Shakib Al Hasan ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड , कोई बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज बाबर आजम के लिए खास होगी। दरअसल बाबर आजम बतौर टेस्ट कप्तान डेब्यू करेंगे। बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भी बाबर आजम पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान थे लेकिन चोट की वजह से वह एक भी मैच नहीं खेल पाए थे और अब ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार वह पाकिस्तानी टेस्ट टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आगाज से पहले बाबर आजम ने कहा , मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भाग नहीं ले सका लेकिन मेरे लिए गर्व की बात है कि घरेलू मैदान पर मुझे कप्तानी की शुरुआत करने का मौका मिल रहा है। उन्होंने साथ ही कहा, दक्षिण अफ्रीका एक अच्छी टीम है ।

इस महान खिलाड़ी ने Joe Root की जमकर की तारीफ , जानिए क्या कुछ कहा

आप उन्हें हल्के में नहीं ले सकते हैं लेकिन परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं क्योंकि हम से ज्यादातर खिलाड़ियों ने यहां खेला है। बता दें कि पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 जनवरी से टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

IND vs ENG टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज

गौरतलब हो कि दक्षिण अफ्रीका ने साल 2007 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। आतंकवादी घटनाओं की वजह से लंबे वक्त तक पाकिस्तान से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर दूर हो गया था। हालांकि बीते दो सालों में क्रिकेट वापसी पाकिस्तान की धरती पर हुई है।