×

LOOKBACK 2020: वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत इन टॉप 10 गेंदबाजों का दिखा फ्लॉप शो

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के तहत जहां एक तरफ कई गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया ।वहीं कुछ गेंदबाज खराब प्रदर्शन की वजह से भी चर्चा में रहे हैं। आइए जानते हैं इस साल वनडे के तहत कौन से गेंदबाज फ्लॉप रहे।

AUS VS IND:तीसरे टेस्ट मैच से पहले Rohit Sharma टीम इंडिया के साथ जुड़े, वीडियो आया सामने

जसप्रीत बुमराह – भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस साल वनडे क्रिकेट के तहत बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए और इस बात की गवाही तो उनके आंकड़े भी देते हैं। बुमराह ने इस साल 9 वनडे मैच खेले जिनमें वह 5 विकेट ही हासिल कर सके।

AUS vsIND : जानिए क्यों सिडनी का मौसम देख David warner डरे , कही ये बात

मिशेल मार्श – ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श का भी वनडे के तह इस बार औसत प्रदर्शन देखने को मिला। उन्होने इस साल खेले अपने 7 वनडे मैचों के तहत 5 विकेट हासिल किए।

आखिर किसने Ravindra Jadeja की तुलना इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर Ben stokes की

केशव महाराज -दक्षिण अफ्रीका के  गेंदबाज  केशव महाराज  इस  साल अपना जलवा दिखाने में नाकम रहे ।  उन्होंने अपनी टीम के लिए उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया।

जेसन होल्डर- कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर का भी इस साल वनडे क्रिकेट के तहत जलवा दिखने को नहीं मिला।वह श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में तीन विकेट ही हासिल कर पाए।

वहाब रियाज – पाकिस्तान के गेंदबाज वहाब रियाज को इस साल ज्यादा मौके नहीं मिले और वह फ्लॉप साबित हुए। रियाज ने 2 मैचों के तहत कुल 5 विकेट लिए।

युजवेंद्र चहल – भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी वनडे के तहत इस साल फ्लॉप शो देखने को मिला । चहल ने इस साल खेले 4 मैचों के तहत 7 विकेट ही हासिल किए।

तबरेज़ शम्सी-दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज तबरेज़ शम्सी ने इस साल खेले 5 वनडे मैचों की 4 पारियों के तहत गेंदबाजी की और इस दौरान सिर्फ 7 विकेट ही हासिल किए।

केन रिचर्डसन -कंगारू गेंदबाज केन रिचर्डसन भी इस साल अपना प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने इस साल खेले 3 मैचों के तहत कुल 5 विकेट ही हासिल किए।

कुलदीप यादव – भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी फ्लॉप गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। कुलदीप यादव ने इस साल खेले अपने 5 मैचों के तहत 6 विकेट ही हासिल किए।

क्रिस वोक्स– इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स का भी इस साल प्रभावी प्रदर्शन देखने को मिला । उन्होंने इस साल खेले अपने 5 वनडे मैचों के तहत सिर्फ 7 विकेट ही हासिल किए।