×

LOOKBACK 2020: ये हैं टेस्ट क्रिकेट के तहत इस साल किए गए दस सबसे प्रभावी गेंदबाजी प्रदर्शन

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। साल 2020 में टेस्ट क्रिकेट के तहत एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है। वैसे हम इस साल टेस्ट क्रिकेट के तहत किए गए दस सबसे प्रभावशाली प्रर्दशन की बात करने वाले हैं।

AUS vs IND : सीरीज के तीसरे मैच में मैदान पर हर चीज होगी गुलाबी, जानिए क्या ‘पिंक टेस्ट’

सिकन्दर राजा- जिम्बाब्वे के सिकंदर राजा ने 17 जनवरी को इस साल श्रीलंका के खिलाफ हर्रारे में खेलते हुए 48 ओवर की गेंदबाजी की। इस दौरान 113 रन खर्च करते हुए 2.62 की इकोनॉमी रेट के साथ 7 विकेट लिए। वहीं 8 मेडन ओवर भी फेंके।

Ravindra Jadeja ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

 

स्टुअर्ट ब्रॉड- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 24 जुलाई को मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 14 ओवर की गेंदबाजी की ।इस दौरान 31 रन लुटाते हुए 2.21 की इकोनॉमी रेट से 6 विकेट लिए। वहीं चार ओवर मेडन भी फेंके।

Aus vs Ind :तीसरे टेस्ट से Mayank Agarwal की छुट्टी तय , सामने आया बड़ा कारण

 


जेसन होल्डर- वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर जेसन होल्डर ने 8 जुलाई को साउथैंपटन में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 20 ओवर की गेंदबाजी में 42 रन खर्च करते हुए 2.1 इकोनॉमी के साथ 6 विकेट लिए। वहीं उन्होंने छह ओवर मेडन भी फेंके।


जोश हेजलवुड- कंगारू गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 17 दिसंबर को एडिलेड में भारत के खिलाफ खेलते हुए 5 ओवर की गेंदबाजी में 8 खर्च करके 1.6 की इकोनॉमी के साथ 5 विकेट लिए।इस दौरान ही उन्होंने तीन ओवर मेडन भी फेंके।


टिम साउदी- न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज टिम साउदी ने 11 दिसंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वेलिंग्टन में 17.4 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन लुटाते हुए 1.81 की इकोनॉमी रेट के साथ 5 विकेट लिए। वहीं उन्होंने छह ओवर मेडन भी किए।


काइल जैमीसन- न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज काइल जैमीसन ने 11 दिसंबर को वेलिंगटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 13 ओवर की गेंदबाजी की इस दौरान ही 34 रन खर्च करते हुए 2.61 की इकोनॉमी रेट के साथ 5 विकेट भी लिए और चार ओवर मेडन फेंके


जेम्स एंडरसन- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 3 जनवरी को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए 19 ओवर की गेंदबाजी में 40 रन खर्च करते हुए 2.1 इकोनॉमी के साथ 5 विकेट लिए। वहीं इस दौरान 3 मेडन ओवर भी किए।

 


काईली जैमीसन- न्यूजीलैंड के काईली जैमीसन ने 29 फरवरी को क्राइस्टचर्च में भारत के खिलाफ खेलते हुए 45 लुटाते हुए 3.21 इकोनॉमी रेट के साथ 5 विकेट लिए। वहीं तीन ओवर मेडन भी किए।


मार्क वुड- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 24 जनवरी को जोहन्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए 14.3 ओवर की गेंदबाजी की इस दौरान ही 46 रन खर्च करते हुए 3.17 की इकोनॉमी रेट के साथ 5 विकेट लिए।

नाथन लियोन- कंगारू गेंदबाज नाथन लियोन ने 3 जनवरी को सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 16.5 ओवर की गेंदबाजी में 50 रन खर्च करके 2.97 की इकोनॉमी रेट के साथ 5 विकेट लिए।