×

LOOKBACK 2020: टेस्ट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत इस साल ये टॉप 10 बल्लेबाज रहे फ्लॉप

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टेस्ट अ्ंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत साल 2020 में जहां एक तरफ कुछ बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला । वहीं कुछ खिलाड़ी फ्लॉप भी साबित हुए । हम यहां टेस्ट क्रिकेट के तहत फ्लॉप रहे टॉप 10 बल्लेबाजों का जिक्र कर रहे हैं।

LOOKBACK 2020: वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत इन दस बल्लेबाजों का रहा सबसे ज्यादा का औसत

पृथ्वी शॉ – टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस साल टेस्ट क्रिकेट के तहत बुरी तरह फ्लॉप रहे । साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान भी पृथ्वी शॉ की नाकाम दिखी ।पृथ्वी शॉ को खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचना भी झेलनी पड़ी ।

LOOKBACK 2020: टेस्ट क्रिकेट के तहत इस साल इन टॉप 10 बल्लेबाजों का रहा सबसे ज्यादा का औसत

मयंक अग्रवाल – पृथ्वी शॉ की भांति ही भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का भी बल्ले से इस साल औसत प्रदर्शन रहा। मयंक अग्रवाल ने साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 102 रन बनाए। वहीं इसके बाद दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दो  मैचों के तहत भी वह नाकाम रहे।

LOOKBACK 2020: टी 20 क्रिकेट के तहत इन टॉप 10 बल्लेबाजों का रहा सबसे ज्यादा का औसत

विराट कोहली- भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट के तहत वैसा जलवा नहीं दिखा जिसके लिए वह जाने जाते हैं। लंबे वक्त के बाद विराट कोहली के बल्ले से इस बार एक भी शतक नहीं निकला। हालांकि उन्होंने कुछ अहम पारियों तो खेलीं।

स्टीव स्मिथ – कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी टेस्ट के तहत इस बार एक भी शतक नहीं लगा सके ।कोरोना वायरस के चलते स्मिथ ने इस साल कम ही मैच खेले। उन्होंने सिर्फ तीन टेस्ट मैचों 73 रन बनाए। वहीं इस दौरान उनका औसत 63 रन का रहा।

जो डेनली- इंग्लैंड का यह स्टार बल्लेबाज भी टेस्ट क्रिकेट के तहत इस साल फ्लॉप साबित हुआ। जो डेनली ने तीन टेस्ट मैच खेले जिनमें उनके बल्ले से 153 रन ही निकले।

रॉस टेलर – न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने इस साल टेस्ट क्रिकेट के तहत फ्लॉप बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। रॉस टेलर ने 6 टेस्ट मैचों की 9 पारियों के तहत कुल 237 रन ही बनाए।

मोहम्मद रिजवान – पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान का नाम भी इस सूची के तहत दर्ज हैं। उन्होंने इससाल 5 टेस्ट मैचों की 7 पारियों के तहत खेलते हुए 302 रन बनाए।

आबिद अली -पाकिस्तान के खिलाड़ी अबिद अली भी इस साल टेस्ट क्रिकेट के तहत शानदार प्रदर्शन नहीं कर सके। उनके बल्ले से 5 टेस्ट मैचों की 8 पारियों के तहत कुल 169 रन ही निकले।

चेतेश्वर पुजारा – भारत के चेतेश्वर पुजारा की गिनती टेस्ट क्रिकेट के विशेषज्ञय बल्लेबाज के रूप में होती है लेकिन इस बार वह अपने रंग में नजर नहीं आए। साल 2020 के तहत पुजारा ने 4 टेस्ट मैच खेले जिनकी 8 पारियों में 20.37 की औसत के साथ 163 रन बनाए।

बीजे वाटलिंग – न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी बीजे वाटलिंग का नाम भी इस सूची के तहत दर्ज हैं। उन्होंने 5 टेस्ट मैचों की 7 पारियों के तहत खेलते हुए इस साल कुल 150 रन बनाए। वह मैदान रनों के लिए संघर्ष करते दिखे।