×

Joe Root ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जो रूट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।जो रूट ने गॉले में खेले जा रहे मैच में दोहरा शतक बनाया और इसी दौरान अपने 8 हजार रन भी पूरे किए।

इस दुखद ख़बर को सुनकर टूट गए Virat Kohli , सोशल मीडिया जाहिर की भावनाएँ

जो रूट इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें कि टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले जो रूट दूसरे बल्लेबाज बने हैं। बता दें कि दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सबसे तेज 176 पारियों में अपने 8 हजार रन पूरे किए थे।

AUS vs IND :शुभमन गिल के बैट पर नहीं दिखा किसी भी स्पॉन्सर का स्टिकर, चौंके फैंस

 

जो रूट ने 178 पारियों में ऐसा कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने 8 रन बनाने के लिए 181 पारियां खेली थी तो वहीं जेफ्री बायकॉक ने 190 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था।बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी के तहत जो रूट ने 321 गेंदों पर 18 चौके और 1 छक्के की मदद से 228 रनों की पारी खेली ।

SL vs ENG: जो रूट ने जमाया धमाकेदार दोहरा शतक, एशिया में किया यह बड़ा कमाल

बता दें कि जो रूट की शानदार पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 421 रनों का स्कोर बनाने का  काम किया है। जो रूट के अलावा इंग्लैंड के लिए डेनियल लॉरेंस ने 72 और जॉनी बेयरस्टो ने भी 47 रनों की अहम पारी का योगदान दिया।इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की अहम सीरीज खेली जा रही है।सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के प्रदर्शन के दम पर मजबूत पकड़ बना ली है। गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका पहली पारी के तहत 135 रन ही बना सकी थी।