×

Irfan pathan की क्रिकेट मैदान पर होगी वापसी, इस लीग में खेलते हुए आएँगे नजर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। इरफान ने लंका प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बता दें कि लंका प्रीमियर लीग में इरफान पठान का चयन कैंडी टस्कर्स फ्रेंचाइजी के लिए हुआ है।

CSK के युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने जड़ी स्पेशल हैट्रिक, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी

इरफान पठान विदेशी लीग में खेलने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। युवराज सिंह भारत के लिए विदेशी लीग खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं।युवराज ने संन्यास लेने के बाद विदेशी लीग में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बने थे ।वहीं इसी साल प्रवीण तांबे ने भी कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया।

IPL 2020, Points table: पंजाब और राजस्थान की हार के बाद प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक

गौरतलब है कि इरफान पठान ने इसी साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया । उन्होंने टीम इंडिया के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय खेले हैं । लंका प्रीमियर लीग में खेलने को लेकर इरफान पठान ने भी उत्साहित हैं। उन्होंने इसको लेकर कहा , मैं एलपीएल में कैंडी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। हमारी टीम में कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं लीग में खेलने के लिये तैयार हूं।

IPL 2020:केएल राहुल – मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने तोड़ा वार्नर व धवन का रिकॉर्ड , किया ये कारनामा

बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में हिस्सा लेने के लिए बीसीसीआई से अनुमति लेनी होती है । बीसीसीआई ने नियम के हिसाब से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद ही खिलाड़ी विदेशी लीग का हिस्सा बन सकते हैं । लंका प्रीमियर लीग में इरफान पठान के अलावा और भी कई खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। मौजूदा समय फिलहाल आईपीएल भी जारी है जहां कई खिलाड़ी व्यस्त हैं जो लंका प्रीमियर लीग का हिस्सा बनेंगे।