×

IPL 2021:पहले स्टीव स्मिथ को किया बाहर, अब एक और ऑस्ट्रेलियाई को राजस्थान रॉयल्स ने निकाला

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने जहां कप्तानी में बदलाव किया और अब टीम प्रबंधन में भी अहम बदलाव किया है। राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी से पहले ही स्टीव स्मिथ को रिलीज कर संजू सैमसन को कप्तानी सौंपी । अब ने टीम के हेड कोच के पद पर भी बदलाव कर दिया है।

England के खिलाफ टी20 के लिए ऐसे चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को मौका मिलना चौंकाने वाली बात

राजस्थान रॉयल्स ने पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रूय मैकडोनाल्ड का अनुबंध खत्म कर दिया । फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में कहा है कि यह फैसला दोनों की सहमति के बाद लिया गया है।राजस्थान रॉयल्स ने मैकडोनाल्ड को कोच पद से हटाने के बाद जिम्बाब्वे के प्रथम श्रेणी के पूर्व क्रिकेटर ट्रेवर पैन्नी को अपना मुख्य सहायक कोच बनाया है। पेन्नी टीम के कोचिंग स्टाप और संगकारा के साथ मिलकर काम करेंगे।

IND vs ENG: मोटेरा में विराट कोहली बनाएंगे रिकॉर्ड, पछाड़ सकते हैं इन दिग्गजों को

 

यही नहीं राजस्थान के अन्य कोचिंग स्टाफ की बात की जाए तो साईराज बहुतले को स्पिन गेंदबाजी, रॉब कासेल को तेज गेंदबाजी ,दिसांत याग्निक को फील्डिंग कोच बनाया है।गौरतलब हो कि राजस्थान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के एंड्यू मैकडोनाल्ड के साथ 2019 में तीन साल का करार किया था और उन्हें अपना मुख्य कोच बनाया था ।

IND vs ENG: अहमदाबाद में इंग्लैंड को धूल चटाएगा भारत, जानिए क्यों टीम इंडिया की है जीत पक्की

लेकिन एक साल के बाद फ्रैंचाइजी ने करार को खत्म करने का काम किया। राजस्थान रॉयल्स 14 वें सीजन से पहले काफी बदलाव कर रही है। फ्रेंचाईजी ने नीलामी से पहले श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगाकारा को क्रिकेटर ऑफ डायरेक्टर बनाने का काम किया। यही नहीं नीलामी में राजस्थान ने 16.25 करोड खर्च कर क्रिस मोरिस जैसे ऑलराउंडर को खरीदा है। राज्सथान रॉयल्स टीम की निगाहें आगामी सीजन में खिताब पर रहने वाली हैं।