×

IPL 2021:क्या स्टेडियम में होगी दर्शकों की एंट्री? जानें BCCI का प्लान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। टूर्नामेंट 9 अप्रैल से शुरु होकर 30 मई तक चलेगा।टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान होने के साथ फैंस को एक बुरी ख़बर भी मिली है।दरअसल कोरोना वायरस को देखते हुए आईपीएल का पहला हाफ बिना दर्शकों के आयोजित कराने का फैसला लिया गया है ।

IND VS ENG:माइकल वॉन ने बताया, भारत से हार के बाद इंग्लैंड टीम से ये खिलाड़ी होगा बाहर

बीसीसीआई ने कम से कम आधे टूर्नामेंट तक दर्शकों को स्टेडियम मे बैठकर मैच देखने की अनुमति नहीं दी है। पर एक राहत की बात यह भी है कि इस सीजन के दूसरे हाफ में दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की अनुमति मिल सकती है। आईपीएल 2021 को लेकर जारी हुई प्रेस रिलीज की माने तो इस साल भारत में आईपीएल आयोजित होगा, जो बंद दरवाजे के पीछे खेला जाएगा

Mithali Raj ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, सचिन के बाद ऐसा करने वाली दूसरी क्रिकेटर बनीं

और टूर्नामेंट के बाद चरण में दर्शकों को अनु्मति देने के लिए निर्णय बाद में लिया जाएगा। पिछले साल यूएई में आयोजित हुए टूर्नामेंट बिना दर्शकों के हुआ था। पिछले साल कोरोना संकट के बीच बीसीसीआई ने आईपीएल का सफल आयोजन कराया था और इस बार भी टूर्नामेंट का सफल आयोजन कराना चाहता है।

International Women’s Day 2021:इन महिला खिलाड़ियों ने चुनौतियों को पार कर दुनिया में लहराया भारत का परचम

यही वजह है कि बीसीसीआई शुरुआती मैचों के तहत दर्शकों को मैदान से दूर रखना चाहती है। वैसे आपको बता दें कि हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैचों में 50 फीसदी दर्शकों के आने की अनुमति थी । ऐसे उम्मीद की जा रही थी कि आईपीएल में भी ऐसा ही हो सकता है। हालांकि अब मानाकर चला जा रहा है कि आईपीएल 2021 के आधा सफर तय करने के बाद 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमित दी जा सकती है।