×

IPL 2021, RR VS PBKS: राजस्थान और पंजाब में कौन पड़ेगा किस पर भारी, जानें आंकड़े

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल के 14 वें सीजन के चौथे मैच के तहत सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत होगी। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के तहत खेला जाएगा और उससे पहले हम यहां कुछ आंकड़ों पर गौर कर रहे हैं कि कौन किस पर भारी पड़ेगा।

IPL 2021: केकेआर के खिलाफ क्यों नहीं खेले Kane Williamson, कोच ने बताई वजह

हेड टू हेड आंकड़ों पर गौर किया जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 21 बार आमना -सामना हुआ है। इसमें से 12 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है। वहीं नौ मैचों के तहत पंजाब को जीत मिली है। दोनों का कभी भी आईपीएल प्लेऑफ में आमना सामना नहीं हुआ है।

IPL 2021, RR vs PK:ऐसी होगी राजस्थान और पंजाब की प्लेइंग XI, जानें पिच रिपोर्ट

पिछले सीजन की बात की जाए तो राजस्थान को लीग स्टेज के दोनों मैचों में जीत मिली थी। पिछले पांच मैचों की बात करें तो यहां भी राजस्थान का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है । राजस्थान ने तीन और पंजाब ने दो मैचों में जीत हासिल की है।राजस्थान और पंजाब दोनों ही टीमों की निगाहें आईपीएल 2021 का आगाज जीत के साथ करने पर रहने वाली हैं।

IPL 2021, RR vs PK Live Streaming: राजस्थान और पंजाब के बीच भिड़ंत, जानिए कब-कहां देख सकते हैं लाइव

टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले राजस्थान रॉयल्स मुश्किल में फंसी है क्योंकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं हैं। जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी का फायदा पंजाब किंग्स को मिल सकता है। इस बार राजस्थान रॉयल्स पहली बार संजू सैमसन की कप्तानी में मैदान में होगी। संजू सैमसन के ऊपर भी टूर्नामेंट में खुद को साबित करने की बड़ी चुनौती रहने वाली है। पिछले सीजन में दोनों टीमों का ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था और वह प्लेऑफ के तहत क्वालीफाई नहीं कर पाई थीं।