×

IPL 2020, RCB VS KXIP:जीत की पटरी पर लौटी पंजाब, बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के 31 वें मैच में आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच भिड़ंत हुई । शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में आरसीबी को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

IPL 2020:RCB के इस फैसले पर आशीष नेहरा ने कसा तंज, जानिए क्या कहा

पहले खेलते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। आरसीबी के लिए विराट कोहली (48),क्रिस मोरिस (25*), शिवम दुबे (23) , एरोन फिंच (20) और देवदत्त पडिक्कल (18) ने अहम पारियां खेलीं। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मरुगन अश्विन ने दो – दो विकेट लिए। वहीं अर्शद्वीप और क्रिस जॉर्डन 1-1 विकेट लिया।

IPL 2020, RCB vs KXIP:आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब को दिया 172 का टारगेट

दूसरी ओर लक्ष्य पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल क्रिस गेल ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और टीम को जीत दिलाने काम किया । केएल राहुल ने 48 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए। वहीं 45 गेंदों में 53 रनों की पारी क्रिस गेल ने खेली । इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 45 रनों का योगदान दिया। मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए और सिर्फ एक युजवेंद्र चहल को मिला।

IPL 2020, RCB vs KXIP:विराट कोहली ने बतौर कप्तान धवस्त किया MS Dhoni का रिकॉर्ड, रचा इतिहास

बता दें कि आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा है। आरसीबी के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब को अब तक 4 अंक हो गए हैं। वहीं टूर्नामेंट शानदार प्रदर्शन कर रही आरसीबी का क्रम टूट गया है और उसने अपने दो अंक भी गंवाए हैं। पंजाब की टीम को क्रिस गेल की वापसी काफी फायदा मिला है और टीम आगे भी इसी रणनीति को अपनाना चाहेगी।