×

IPL 2020: KXIP की लगातार जीत से Points table में हुआ बदलाव, प्लेऑफ की दौड़ भी हुई रोमांचक

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 के 46 वें मैच के तहत किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से मात देने का काम किया । पंजाब की यह लगातार 5 वीं जीत है। किंग्स इलेवन पंजाब की जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है।

AUS VS IND: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई भारत की टी 20, वनडे और टेस्ट टीम का विश्लेषण

पंजाब के अब 12 अंक हो गए हैं और उसकी प्लेऑफ की दावेदारी भी मजबूत हुई है। वहीं केकेआर हार के बाद 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। बता दें कि सोमवार को खेले गए मैच में केकेआर ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में पंजाब ने 2 विकेट खोकर 18.4 ओवर में जीत हासिल की।

IPL 2020 में शानदार प्रदर्शन का मिला तोहफा, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने गए ये खिलाड़ी

लीग में 46 वें मुकाबले के बाद अंक तालिका की बात की जाए तो मुंबई 7 जीत से 14 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं दिल्ली भी इतने ही अंक के साथ दूसरे स्थान पर है । आरसीबी के भी 14 अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है। टूर्नामेंट में लगातार 5 जीत के बाद पंजाब चौथे स्थान पर पहुंच गई है , वहीं केकेआर 12 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। राजस्थान 12 मैच में 5 जीत से 10 अंक हासिल कर छठे स्थान पर है । हैदारबाद और चेन्नई के 8-8 अंक हैं जो सबसे आखिर में हैं। बता दें कि प्लेऑफ के लिए तीन टीमें के नाम तो फाइनल नजर आ रहे हैं। वहीं चौथे स्थान के लिए फिलहाल तमाम टीमों के बीच जंग जारी है।कुछ मुकाबलों के बाद यह पूरी तरह साफ हो जाएगा कि कौन सी टीमें प्लेऑफ में जाने वाली हैं।