×

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देकर धोनी पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच के तहत भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर जीत हासिल करने में कामयाब हो जाते हैं तो वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी बराबरी पर हैं। विराट ने धोनी के बराबर ही 21 टेस्ट में जीत दर्ज की है

टीम मीटिंग में कप्तान Virat Kohli का कैसा रहता है व्यवहार ? हुआ बड़ा खुलासा

और ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर विराट धोनी को पछाड़ देंगे। भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तानों में धोनी के बाद मोहम्मद अजरूद्दीन हैं जिनके नाम 13 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज है, वहीं सौरव गांगुली के नाम 10 जीत दर्ज हैं।इसके अलावा बतौर कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत में 7जीत दर्ज की थीं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मुकाबला डे नाइट टेस्ट के रूप में होगा जो पिंक बॉल से खेला जाएगा।

India vs England 3rd Test,: अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर James Anderson ने दिया बड़ा बयान

भारतीय कप्तान विराट कोहली पिंक बॉल टेस्ट मैच में दूसरी बार जीत दर्ज कर सकते हैं। बता दें कि भारत ने अब तक एक ही डे नाइट टेस्ट मैच खेला जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी में जीत दर्ज की थी।विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ अपने इस रिकॉर्ड को अजेय रखना चाहेंगे।

IND VS ENG: फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद Umesh Yadav की हुई टीम में एंट्री, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। टीम इंडिया को अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात देनी होगी। कप्तान विराट कोहली की निगाहें भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर रहने वाली हैं।