×

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट मैच में R Ashwin हासिल कर सकते हैं ये बड़ी उपलब्धि

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं । इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में जलवा दिखाने के बाद अब तीसरे टेस्ट मैच में भी अश्विन के प्रदर्शन पर नजरें रहेंगी।मोटेरा स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के तहत अश्विन बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं।

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट मैच से पहले आशीष नेहरा ने इंग्लैंड को दी बड़ी सलाह

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में अब तक 394 विकेट ले चुके हैं और 400 विकेटों के खास क्लब में शामिल होने के लिए उन्हें डे नाइट टेस्ट के तहत 6 विकेट और चटकाने होंगे।अश्विन अगर इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तहत 6 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वे सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

IND vs ENG: डे -नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए जलवा दिखा सकते हैं ये चार खिलाड़ी

इस मामले में वे न्यूजीलैंड के दिग्गज रिचर्ड हैडली और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को पछाड़ देंगे।बता दें कि हैडली और स्टेन ने 80 वें टेस्ट मैच में 400 विकेट का आंकड़ों छुआ था लेकिन अश्विन अगर डे नाइट टेस्ट में छह विकेट लेते हैं तो वें 77 मैच में इस खास उपलब्धि को हासिल कर लेंगे।

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देकर धोनी पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

वैसे इस मामले में श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरली धरन अब भी टॉप पर हैं। उन्होंने 72 वें टेस्ट मैच के तहत 400 विकेट लेने का कारनामा किया था। अश्विन अगर 400 टेस्ट विकेट पूरे कर लेते हैं तो वह यह आंकड़ा छूने वाले दुनिया के छठे और भारत के तीसरे स्पिनर होंगे। उनसे पहले अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने यह कारनामा किया है। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तहत अश्विन शानदार प्रदर्शन करते  हैं तो इससे भारतीय टीम को भी फायदा होगा।