×

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में इन बदलावों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, देखें प्लेइंग XI

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से खेला जाएगा।इस मैच के तहत टीम इंडिया की किस रणनीति के साथ उतरने वाली यह देखना काफी अहम होगा। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मैच डे -नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जाएगा।

IPL 2021:पहले स्टीव स्मिथ को किया बाहर, अब एक और ऑस्ट्रेलियाई को राजस्थान रॉयल्स ने निकाला

पिंक बॉल से होने वाले इस मैच के लिए भारतीय टीम अहम बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है। माना जा रहा है कि मुकाबले में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल के कंधों पर ही रहेगी। वहीं मध्यक्रम में टीम का भार, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली , अजिंक्य रहाणे के कंधों पर रहेगा। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के साथ ऋषभ पंत अहम भूमिका में होंगे।

England के खिलाफ टी20 के लिए ऐसे चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को मौका मिलना चौंकाने वाली बात

वहीं मोहम्मद सिराज की जगह टीम की प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच के तहत आराम दिया गया था। इसके अलावा कुलदीप यादव की जगह हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है।डे – नाइट टेस्ट में भारत स्पिनर के रूप में आर अश्विन और अक्षर पटेल को मौका दे सकती है ।

IND vs ENG: मोटेरा में विराट कोहली बनाएंगे रिकॉर्ड, पछाड़ सकते हैं इन दिग्गजों को

वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी बुमराह के अलावा ईशांत शर्मा के कंधों पर होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और इसलिए दोनों टीमों के लिए जीत काफी काफी अहम होगी। सीीरज का पहला मैचजहां इंग्लैंड ने जीता था जबकि दूसरा टेस्ट मैच में भारत जीतकर सीरीज में बराबरी करने की । दोनों टीमों के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तहत जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है। 

तीसरे टेस्ट का संभावित प्लेइंग इलेवन-
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल।