×

IND vs ENG टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले हम यहां कुछ आंकड़ों का जिक्र कर रहे हैं। हम भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैचों के तहत सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करने जा रहे हैं।

SL vs ENG: इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया ये रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

BBL में वॉटर ब्वॉय बने Tim Paine तो फैंस ने कर दिया ट्रोल , किए ऐसे कमेंट

जेम्स एंडरसन – इस सूची में पहला नाम इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का है। जेम्स एंडरसन ने अब तक भारत के खिलाफ 27 टेस्ट मैचों में 2.84 की इकोनॉमी के साथ 110 विकेट लिए हैं। बता दें कि  एंडरसन ने इस बार होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे।

SL vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने की गजब की गेंदबाजी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

बीएस चंद्रशेखर – दूसरे नंबर पर इस क्रम में भारत के बीएस चंद्रशेखर आते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 95 विकेट लिए। चंद्रशेखर ने 2.5 की इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी की।

PAK vs SA:शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम को दी ये चेतावनी, कही बड़ी बात


अनिल कुंबले – अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके महान  गेंदबाज अनिल कुंबले का नाम इस क्रम में तीसरे नंबर पर आता है। कुंबले ने 19 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 2.62 की इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी करते हुए 92 विकेट लिए।

बिशन बेदी – भारत के पूर्व गेंदबाज बिशन सिंह बेदी ने भी इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की । उन्होंने 22 टेस्ट मैचों में 2.12 की इकोनॉमी के साथ 85 विकेट लिए ।

कपिल देव – भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव ने इंग्लैंड के खिलाफ 27 टेस्ट मैच खेले जिनमें 3 की इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी करते हुए 85 विकेट चटकाने का काम किया।कपिल देव ने अपने गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर भारत को कई मैच इंग्लैंड के खिलाफ जिताए।