×

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए मुसीबत बनेगा इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, रिकॉर्ड दे रहा है गवाही

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी । टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन मुसीबत बन सकते हैं। जेम्स एंडरसन भारतीय टीम के लिए सबसे घातक साबित हो सकते हैं क्योंकि उनके पास इस टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव है

IPL 2021 की नीलामी में शायद ही कोई टीम दांव लगाए इन चार भारतीय खिलाड़ियों पर

साथ ही श्रीलंका में भी वो दमदार प्रदर्शन करके भारत दौरे पर हैं। भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है । अब तक उन्होंने भारत के खिलाफ चार बार एक पारी में पांच 5 विकेट लेने कमाल किया है। वहीं भारत के लिए टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है। टीम इंडिया के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 9 विकेट रहा है।यही नहीं एंडरसन भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। भारत के खिलाफ उनका इकोनॉमी रेट 2.84 का है। इसलिए मानकर चला जा रहा है कि जेम्स एंडरसन जैसा गेंदबाज भारतीय टीम के लिए मुसीबत बनेगा, इस बात में कोई दो राय नहीं है।

ICC test ranking: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले Virat Kohli को लगा बड़ा झटका

बता दें कि इंग्लैंड के पास तेज गेंदबाजी विभाग काफी मजबूत है । जेम्स एंडरसन इंग्लिश टीम की तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई तो करेंगे ही साथ ही उन्हें पूरा साथ स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाजों से भी मिलेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपक मैदान पर खेला जाएगा।

David Warner की बेटी को Virat Kohli ने दिया ये ‘अनमोल तोहफा’, जानकर होंगे हैरान