×

IND vs ENG: अहमदाबाद में इंग्लैंड को धूल चटाएगा भारत, जानिए क्यों टीम इंडिया की है जीत पक्की

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में डे- नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा।इस मुकाबले से पहले कुछ वजहें सामने आ रही हैं जिनसे टीम इंडिया की मैच में जीत पक्की नजर आ रही है। बता दें कि टीम इंडिया ने घरेलू धरती पर सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है

IND vs ENG: रोहित ने शर्मा ने बताया, आखिर कैसे भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा

और जिसमें उसने बांग्लादेश को हराकर जीत दर्ज की थी। ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अपना यह कारनामा दोहरा सकती है।मैच से पहले हम यहां तीन वजहें बता रहे हैं जिनके चलते टीम इंडिया की जीत पक्की है।पहली वजह- अब तक विश्व क्रिकेट में छह टीमों ने डे – नाइट टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका और विंडीज हैं। वेस्टइंडीज को छोड़कर किसी भी टीम ने घर में कोई डे- नाइट टेस्ट मैच नहीं हारा है।दूसरी वजह- भारत ने 9 साल से घर में कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारी है और लगातार 12 सीरीज जीती हैं। भारत ने बांग्लादेश,दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज , अफगानिस्तान, श्रीलंका,ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को हराया है। इस हिसाब से भारत का पलड़ा इंग्लैंड के खिलाफ काफी भारी है।

Australian Open: नोवाक जोकोविच ने जीता 18 वां ग्रैंड स्लैम खिताब, फेडरर-नडाल के लिए बजी खतरे की घंटी

तीसरी वजह – इंग्लैंड की टीम मोटेरा स्टेडियम में टेस्ट में कभीभारत को नहीं हरा सकी है ।दोनों के बीच मैदान पर दो टेस्ट मैच खेले गए हैं टीम इंडिया ने एक में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है । टीम इंडिया मोटेरा में 13 साल से नहीं हारी है और अंतिम तीन में से एक टेस्ट मैच जीता है दो ड्रॉ रहे हैं।

टेस्ट सीरीज के IPL 2021 से टकराने की संभावना पर केन विलियमसन ने जताया दुख, जानिए क्या कहा

चौथी वजह – इस बार डे – नाइट टेस्ट मैच के लिए पिच को स्पिन गेंदबाजों के लिए तैयार किया जा रहा है । ऐसे में आर अश्विन और अक्षर पटेल इंग्लैंड पर भारी पड़ सकते हैं।इस हिसाब से भी भारत की जीत की दावेदारी मजबूत होती है।