×

IND vs ENG Pink Ball test: पिंक बॉल टेस्ट मैच में बुमराह की वापसी तय, क्या होगा टीम इंडिया का गेंदबाजी कॉम्बिनेशन

 

जयपुर स्पोर्ट्स् डेस्क।। 24 फरवरी से होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुुमराह की वापसी तय है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ ही दूसरे टेस्ट मैच के तहत बुमराह को आराम दिया गया था लेकिन अब वह पिंक बॉल टेस्ट मैच के तहत प्लेइँग इलेवन का हिस्सा होंगे। जसप्रीत बुमराह की वापसी होती है तो प्लेइंग इलेवन से कुलदीप यादव को बाहर किया जा सकता है ।

IND vs ENG:अश्विन के खिलाफ फ्लॉप हो रहे Ben stokes के बचाव में उतरे कोच, कही बड़ी बात

एक अहम सवाल यह भी है कि डे नाइट टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का गेंदबाजी कॉम्बिनेशन क्या होगा। टीम इंडिया अहमदाबाद में खेले जा रहे वाले इस मैच के तहत तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती है। बुमराह के अलावा उमेश यादव और ईशांत शर्मा भी तेज गेंदबाजी विभाग का हिस्सा हो सकते हैं। उमेश यादव ने हाल ही में अपनी फिटनेस हासिल की है और इसलिए उन्हें प्लेइंग इलेवन के तहत मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाजों के अलावा भारत की प्लेइंग इलेवन के तहत दो स्पिनर को भी मौका दिया जा सकता है। स्पिनर के रूप में भारतीय टीम में आर अश्विन और अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है। बता दें कि पिंक बॉल टेस्ट मैच के तहत भारत ने अब तक दो ही ही मुकाबले खेले हैं ।

CA का नया आदेश, IPL के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं कर सकेंगे इन चीजों के विज्ञापन

भारत ने इन मैचों में से एक भारत में खेला है दूसरा विदेश में । भारत में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच के तहत टीम इँडिया ने बांग्लादेश को हराया था जबकि विदेश में खेले गए मैच के तहत टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसकी धरती पर हार का सामना करना पड़ा था ।पिंक बॉल टेस्ट में भी भारत को घरेलू मैदान का पूरा फायदा मिल सकता है।

IND vs ENG:पिच विवाद पर इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने अब कही ये बड़ी बात