×

ICC Chairman Election:पहले राउंड में बार्कले को 10 और ख्वाजा को 6 वोट, रोमांचक हुई जंग

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईसीसी चेयरमैन पद के लिए जारी ग्रेग बार्कले और इमरान ख्वाजा के बीच की दौड़ रोमांचक हो गई है। बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक बैलेट से डाले गए 16 वोट में से 10 बार्केले और 6 वोट ख्वाजा को मिले हैं।

AUS vs IND, ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की ये हो सकती है परफेक्ट प्लेइंग XI

आईसीसी के कुछ नए नियमों के साथ तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे और इसलिए दो चरण और बाकी हैं।आईसीसी के नए नियम के हिसाब से बार्कले और ख्वाजा में से किसी एक को जीतने के लिए टोटल वोट (16) का दो तिहाई वोट लेना होगा। बार्कले को आईसीसी चेयरमैन चुने जाने के लिए 11 वोट और ख्वाजा को 7 वोट्स की जरूरत थी। बार्कले के 11 वोट आने पर ख्वाजा को 5 ही वोट मिल पाते।

AUS vs IND, ODI Series: टीम इंडिया के पास है ये ओपनिंग विकल्प, किसे दिया जाएगा मौका

वहीं ख्वाजा के 7 वोट्स आने पर बार्कले को 9 वोट ही मिल पाते। बता दें कि आईसीसी में कुल 16 वोट्स में से 12 क्रिकेट के फुल मेंबर देश हैं। इसके अलावा एक स्वतंत्र महिला मेंबर और 2 एसोसिएट मेंबर्स हैं, वहीं एक वोट खुद ख्वाजा डालेंगे , क्योंकि फिलहाल वो बोर्ड के मेंबर हैं।दोनों ही उम्मीदवारों को पहले बहुत नहीं मिलने के बाद चुनाव अगले राउंड में जाएगा।

ये हैं सबसे कम उम्र में International Cricket में डेब्यू करने वाले पांच खिलाड़ी

बता दें कि दूसरे राउंड में भी अगर दोनों में से किसी एक उम्मीदवार को बहुमत नहीं मिलता है। तो फिर चुनाव तीसरे राउंड में जाएगा और तीसरे राउंड में भी बहुमत न मिलने पर ख्वाजा अंतरिम चेयरमैन के तौर पर बने रहेंगे। बता दें कि आईसीसी चेयरमैन पद के लिए जारी चुनाव पर विश्व की नजरें हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन इस पद पर काबिज होता है। विश्व क्रिकेट में आईसीसी के चेयरमैन का पद काफी बड़ा माना जाता है।