×

आखिर किसने Ravindra Jadeja की तुलना इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर Ben stokes की

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। रविंद्र जडेजा ने चोट के बाद वापसी करने बाद शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से जीत दिलाने में उनका अहम योगदान रहा है।रविंद्र जडेजा ने मैच में जहां शानदार अर्धशतकीय पारी खेली,वहीं तीन विकेट भी हासिल किए। रविंद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन से दिग्गज खिलाड़ी भी प्रभावित हैं।

LOOKBACK 2020: ये हैं टेस्ट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत दशक की दस सबसे बड़ी पारी

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दास गुप्ता भी रविंद्र जडेजा से प्रभावित नजर आए। हाल ही में जडेजा को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, जडेजा का दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को रिप्लेस करना मेरे दिमाग में है क्योंकि जिस तरह से उन्होंने पिछले सालों में बल्लेबाजी की है। आमतौर पर लोग यह सोचते हैं कि जडेजा एक गेंदबाज हैं और वह बल्लेबाजी कर सकते हैं।

LOOKBACK 2020: टेस्ट क्रिकेट के तहत इस साल ये टॉप 10 गेंदबाज रहे फ्लॉप

वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होने टेस्ट क्रिकेट में बहुत पूंजीकृत नहीं किया है। पर मैं हमेशा सोचता हूं कि उन्होंने बाकी कई बल्लेबाजों के मुकाबले पिछले सालों में बेहतर प्रदर्शन किया। दीपदास गुप्ता ने जडेजा की तुलना बेन स्टोक्स से की और कहा, वह इस समय जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह जाहिर तौर पर बेन स्टोक्स वाले ब्रैकेट में हैं।

LOOKBACK 2020: टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत इस साल फ्लॉप रहे ये टॉप 10 बल्लेबाज

बता दें कि सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया ने वापसी की है और अब उसकी निगाहें बढ़त बनाने पर होंगी। सीरीज के पहले मैच में भारत को को 8 विकेट से हार मिली थी। वहीं दूसरे मैच के तहत उसने 8 विकेट से जीत भी दर्ज की। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट में जडेजा के प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें होंगी।