×

AUS vs IND :तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह, बताया -कैसे आउट होंगे Steve smith

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत से पहले दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को बड़ी सलाह दी है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी ,जिसका आगाज 27 नवंबर से होगा।

MS Dhoni के लिए बुरी ख़बर, उनसे जुड़े इस खास व्यक्ति का हुआ निधन

वहीं इसके बाद टी 20 और टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। कंगारू टीम के खिलाफ मैच से पहले सचिन तेंदुलकर ने भारतीय गेंदबाजों को बड़ी सलाह देते हुए बताया है कि आखिर कैसे स्टीव स्मिथ को आउट किया जा सकता है।तेंदुलकर का कहना है कि स्टीव स्मिथ की गैरपारंपरिक तकनीक के कारण भारतीय गेंदबाजों को उन्हें थोड़ी बाहर गेंदबाजी करनी होगी।

AUS vs IND: माइकल क्लार्क ने बताया अगर ऐसा हुआ तो टेस्ट सीरीज में Team India का होगा क्लीन स्वीप

उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों को सलाह दी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के दौरान इस बल्लेबाज को पांचवी स्टंप की लाइन पर गेंदबाजी करें। एक इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि स्मिथ की तकनीक गैर पांरपरिक है। सामान्यत: टेस्ट मैचों में हम गेंदबाज को ऑफ स्टंप या चौथे स्टंप की लाइन के आसपास गेंदबाजी करने के लिए कहते हैं लेकिन स्मिथ मूव करते हैं इसलिए शायद गेंद की लाइन चार से पांच इंच आगे होनी चाहिए।

बैन खत्म खत्म होने के बाद वापसी के लिए तैयार Shakib al hasan, इस बड़े टूर्नामेंट में खेलते हुए आएंगे नजर

बता दें कि भारतीय टीम कंगारू दौरे पर मजबूत प्लेइंग के साथ उतरी है। भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे प्रभावी तेज गेंदबाजी आक्रमण है। गौरतलब है कि मौजूदा दौरे पर टीम इंडिया पर सबकी नजरें होंगी। पिछले दौरे पर टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए सीरीज जीती थी लेकिन इस बार परिस्थिति अलग हैं। क्योंकि विराट -रोहित जैसे बल्लेबाज की अनुपस्थिति टीम इँडिया में रहेगी , वहीं कंगारू टीम में भी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर लौट आए हैं जो पिछले दौरे पर नहीं थे।