×

AUS vs IND: पहले T20I मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी मात, 11 रनों से जीता मुकाबला

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को पहले टी 20 मैच के तहत भिड़ंत हुई। दोनों टीमों के बीच  कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेले गए मैच में भारतीय टीम को 11 रनों से जीत मिली।

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया । टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा । केएल राहुल ने 40 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली ।

वहीं रविंद्र जडेजा ने 23 गेंदों में नाबाद 44 रनों की पारी का योगदान दिया। इसके अलावा संजू सैमसन ने भी 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक तीन विकेट हेनरिक्स ने लिए। वहीं स्टार्क ने दो विकेट लिए। इसके अलावा जंपा और सेवेप्सन ने एक-एक विकेट लिया। वहीं इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोते हुए 150 रन ही बना पाई और मैच हार गई ।

Bad News! इस बड़ी वजह से SA vs ENG का पहला वनडे मैच हुआ स्थगित

ऑस्ट्रेलिया के लिए डार्शी शॉर्ट ने 38 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। वहीं 26 गेंदों 35 रन एरोन फिंच ने बनाए। इसके अलावा मोसेस हेनरिक्स ने 20 गेंदों में 30 रन की पारी का योगदान दिया, लेकिन कोई भी बल्लेबाज टीम को जीत नहीं दिला सका। मुकाबले शानदार प्रदर्शन करते हुए यजुवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। बता दें तीन मैचों की टी 2 सीरीज के पहले ही मैचमें जीत दर्ज करके भारतीय टीम के हौसले अब बुलंदहो गए हैं। भारतीय टीम ने जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारतीय टीम अपनी इस जीत के लय को सीरीज में आगे भी जारी रखना चाहेगी।