×

AUS vs IND, ODI Series : कंगारू टीम के खिलाफ कैसा हो सकता है टीम इंडिया का गेंदबाजी कॉम्बिनेशन

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। सबसे बड़ा सवाल है कि कंगारू टीम के खिलाफ टीम इंडिया का किस गेंदबाजी कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है।

AUS VS IND: बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी के तहत सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

कंगारू टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है। यही नहीं बुमराह और शमी किसी एक को कुछ वनडे सीरीज के कुछ मैचों में आराम दिए जाने की बात कही जा रही है ताकि वह टेस्ट सीरीज के लिए तैयार रहें।ऐसे में पहले वनडे के तहत बुमराह और शमी में से किसी एक को आराम दिया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह-
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की रणनीति का हिस्सा रह सकते हैं। बुमराह टीम में रहने से तेज गेंदबाजी विभाग मजबूत होगा। वैसे भी बुमराह की गिनती सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों के रूप में होती है।

ICC Chairman Election:पहले राउंड में बार्कले को 10 और ख्वाजा को 6 वोट, रोमांचक हुई जंग

नवदीप सैनी – नवदीप सैनी बुमराह की अगुवाई वाली तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूत करेंगे। सैनी के पास गति और वह कमाल का प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं। नवदीप सैनी ने हाल ही में आईपीएल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

AUS vs IND, ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की ये हो सकती है परफेक्ट प्लेइंग XI

शार्दुल ठाकुर- सैनी की तरह ही शार्दुल ठाकुर को भी टीम इंडिया आजमा सकती है । शार्दुल ठाकुर आईपीएल में भी शानदार लय में दिखे थे। हालांकि शार्दुल ठाकुर  और सैनी को तभी मौका मिल सकता है जब बुमराह और शमी में से किसी एक आराम दिया जाता है।

युजवेंद्र चहल – पहले वनडे मैच में स्पिन विभाग को मजबूत करने के लिए कप्तान विराट कोहली मुख्य स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं।

रविंद्र जडेजा – कप्तान विराट कोहली जडेजा को एक अतिरिक्त ओपनिंग विकल्प के रूप में शामिल कर सकते हैं। रविंद्र जडेजा गेंद के साथ ही टीम के लिए बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं।