×

AUS vs IND: इस खास क्लब में शामिल हुए KL Rahul, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने पहले टी 20 मैच में 20 ओवर में 161 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की  अर्धशतकीय  पारी सबसे ज्यादा अहम रही।

 

केएल राहुल ने 40 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रनों की   शानदार  पारी खेली और अपने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का 11 वां अर्धशतक भी पूरा किया । इसके साथ ही केएल राहुल अब एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं और  इसके साथ ही उन्होंने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Bad News! इस बड़ी वजह से SA vs ENG का पहला वनडे मैच हुआ स्थगित

बता दें कि केएल राहुल ने अपने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में 1500 रनों के आंकड़े को भी पूरा कर लिया और टी 20 क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज बाबर आजम और विराट कोहली के खास क्लब में शामिल होते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । बता दें कि केएल राहुल  ने सबसे तेज टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 1500 रन पूरे किए हैं।

विराट कोहली अब बाबर आजम, एरोन फिंच के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ चुके हैं । केएल राहुल ने 1500 टी 20 रन बनाने के लिए 39 पारियों का सहारा लिया। बता दें कि मौजूदा कंगारू दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे लेकिन अब उन्होंने टी 20 सीरीज के दौरान अपनी फॉर्म हासिल कर ली है। बता दें कि  भारतीय टीम के लिए भी विदेशी दौरे पर यह अच्छे संकेत हैं कि केएल राहुल बल्ले से रन बना रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों को तीन टी 20 मैचों की सीरीज अहम है।