×

AUS VS IND: बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी के तहत सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। हम यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर – गावस्कर ट्रॉफी के तहत सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाजों का जिक्र कर रहे हैं। आइए जानते हैं लिस्ट में कौन सा गेंदबाज टॉप पर मौजूद है।

ICC Chairman Election:पहले राउंड में बार्कले को 10 और ख्वाजा को 6 वोट, रोमांचक हुई जंग

अनिल कुंबले – भारत के महान स्पिनर में से एक अनिल कुंबले के नाम बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट दर्ज हैं। कुंबले ने खेले 20 टेस्ट मैचों की 38 पारियों में 3.09 की इकोनॉमी रेट के साथ 111 विकेट चटकाने का काम किया। कुंबले इस दौरान दो बार दस और 10 बार पांच विकेट भी लिए।

AUS vs IND, ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की ये हो सकती है परफेक्ट प्लेइंग XI


हरभजन सिंह- इस सूची में तीसरे नंबर भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का नाम दर्ज हैं। भज्जी ने अपने खेले 18 मैचों की 35 पारियों में 2.94 की इकोनॉमी रेट के साथ कुल 95 विकेट लेने का कारनामा किया ।हरभजन सिंह ने इस दौरान 7 बार पांच विकेट और 3 बार दस विकेट लेने का कारनामा किया।

AUS vs IND, ODI Series: टीम इंडिया के पास है ये ओपनिंग विकल्प, किसे दिया जाएगा मौका

नाथन लियोन – तीसरे क्रम पर कंगारू स्पिनर नाथन लियोन का नाम दर्ज हैं। नाथन लियोन ने इस दौरान 18 मैचों की 34 पारियों में 3.24 की इकोनॉमी रेट के साथ 85 विकेट लिए हैं।

आर अश्विन – भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन भी इस लिस्ट में मौजूद हैं। अश्विन ने अपने खेले 15 मैचों की 28 पारियों में 3.37 की इकोनॉमी रेट के साथ 61 विकेट लिए हैं।