×

हिंदी सिनेमा की पहली महिला कॉमेडियन टुनटुन की इन फिल्मों को देखकर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

 

बॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री में एक से एक कई सारे कलाकार है जो अपनी अपनी अलग खासियत की वजह से लोगों के बीच चर्चा में है। लेकिन आज तक हिंदी सिनेमा के इतिहास में दिग्गज अभिनेत्री टुन टुन यानी उमा देवी के जैसी कोई और अभिनेत्री नहीं आ पाई। टुन टुन बॉलीवुड की पहली महिला कॉमेडियन है। जिन्होंने अपने अंदाज से रोते हुए को भी तुरंत हंसा दिया है। आज की जनरेशन भले ही टुन टुन के बारे में कम ही जानती हो लेकन टुन टुन अपने समय की एक मशहूर अभिनेत्री रह चुकी है। आज हम आपके लिए अपने इस लेख में टुन टुन की कुछ शानदार फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है​ जिसको देखने के बाद आपको वाकई मजा आएगा।

खुफिया महल
खुफिया महल फिल्म का नाम सुनते ही ऐसा लग रहा है कि ये एक हॉरर फिल्म है। लेकिन इसमे अभिनेत्री टुन टुन की शानदार कॉमेडी देखने को मिलेगी। वैसे तो टुन टुन काफी मोटी हुआ करती थी इसकी वजह से वो खुद पर ही कॉमेडी करती हुई कर बार नजर आई है। फिल्म खुफिया महल की कहानी काफी दिलचस्प है।

बाबुल
साल 1950 में रिलीज हुई टुन टुन की फिल्म बाबुल एक शानदार फिल्म है। इसकी कहानी में आपको कई जगह टुन टुन की कॉमेडी देखने को मिलने वाली है। जिससे उन्होंने अपने कॉमिक अंदाज से दर्शकों को हंसने पर मजबूर किया है।

उड़न खटोला
जैसा की नाम से जाहिर हो रहा है कि टुन टुन की फिल्म उड़न खटोला एक अच्छी कॉमेडी फिल्म है। ये फिल्म साल 1955 को रिलीज हुई थी जिसमे मुख्य किरदार के रूप में दिलीप कुमार और टुन टुन नजर आए थे। इसकी कहानी एक ऐसे इंसान की होती है जो एक शहर में आकर फंस जाता है जिस पर एक महिला का राज होता है।

प्यासा
साल 1957 को रिलीज हुई फिल्मा प्यासा एक रोमांटिक फिल्म है। लेकिन इसमे टुन टुन की कॉमेडी ने लोगों को खूब हंसाया है। इसमे उनका किरदार काफी दिलचस्प है। टुन टुन के किरदार का नाम पुष्पलता होता है।

हॉफ टिकट
हॉफ टिकट बॉलीवुड की सबसे मशहूर कॉमेडी फिल्म है​ जिसमे टुन टुन की कॉमेडी को देखने के बाद आप पेट पकड़ कर हंसने पर मजबूर हो जाएंगे। ये फिल्म साल 1962 को रिलीज हुई है जिसमे मुख्य किरदार के तौर पर टुन टुन के अलावा किशोर कुमार और मधुबाला नजर आए है।

मिस्टर एक्स इन मुंबई
फिल्म मिस्टर एक्स इन मुंबई में अभिनेत्री टुन टुन का किरदार कामिनी का होता है जो अपनी कॉमेडी से फिल्म में जान डाल देती है। अगर आपने उनकी ये फिल्म नहीं देखी है तो जरूर देख डाले।

बॉलीवुड की ये चार फिल्में हमेशा रही चर्चा में लेकिन सिनेमाघरों में कभी नहीं हो सकी रिलीज

इस साल नहीं रिलीज होगी आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावड़ी

90 के दशक की इन मशहूर अभिनेत्रियों की बेटियां भी रख सकती हैं बॉलीवुड में कदम