×

Class Of 83 Movie Review: पहली बार पुलिस के रोल में आने के बाद भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए बॉबी देओल

 

कलाकार- बॉबी देओल, अनूप सोनी, जॉय सेनगुप्ता, विश्वजीत प्रधान, पृथ्विक प्रताप आदि।
निर्देशक- अतुल सभरवाल
निर्माता- शाह रुख़ ख़ान, गौरी ख़ान, गौरव वर्मा
रिलीज प्लेटफार्म- नेटफ्लिक्स
स्टार- 3 स्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पुलिस और राजनीति पर एक नहीं कई फिल्मों का निमार्ण किया जा चुका है। हर एक फिल्म को अलग अलग अंदाज में मेकर्स और डायरेक्टर ने दर्शकों को सामने पेश किया है कि इस विषय पर अब कुछ भी खास बताने लिए नहीं बचा है। अब इसी कड़ी में ऐसे ही विषय पर एक और फिल्म का निमार्ण किया गया है जो आज ओटीटी प्लेटफार्म पर​ रिलीज हो चुकी है। फिल्म का टाइटल क्लास ऑफ़ 83 है। जिसकी कहानी पुलिस विभाग पर आधारित है। अगर आप इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं तो इससे पहले इसका रिव्यू जरूर जान लें।

इस फिल्म की कहानी की शुरूआत होती है डीन विजय सिंह से जो एक आईपीएस आफिसर है। लेकिन उन पर सिस्टम की मार झेलनी पड़ती है और पनिशमेंट के तौर पर पुलिस एकेडमी का डीन बनाकर भेज दिया जाता है। जहां पर वो एकेडमी के सबसे फिसड्डी मगर शातिर कैडेट्स को विजय घिसे-पिटे सिलेबस का अलग ही पाठ पढ़ाते हुए नजर आते है। फिल्म की कहानी पूरी तरह से इसी पर आधारित है। अब ये देखना है कि फिल्म में बॉबी देओल का किरदार यानी डीन विजय सिंह कैसे सिस्टम में जाकर उसे बदलने की कोशिश करता है। इसके लिए आपको फिल्म क्लास ऑफ़ 83 देखनी होगी।

अभिनय
फिल्म क्लास ऑफ़ 83 की कहानी एस हुसैन ज़ैदी के नॉवल क्लास ऑफ़ 83- द पनिशर्स ऑफ़ मुंबई से प्रेरित है। फिल्म का बैकग्राउंड 80 के दशक का है। फिल्म में इस दौर का पूरा ध्यान रखा है। अगर हम बात करे बॉबी देओल के किरदार की तो उन्होंने अपनी तरफ से​ किरदार के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की गई है। वैसे ये इत्तेफाक है कि बॉबी देओल फिल्म इंडस्ट्री में आज दो दशक से ज्यादा का समय बिता चुके है लेकिन उनको पहली बार एक पुलिस आफिसर का किरदार निभाने का मौका मिला है। लेकिन वो सिस्टम के शिकार रोल में उसकी छटपटाहट को उभारने में कामयाब रहे हैं। अभिनेता अनूप सोनी ने फिल्म में एक भ्रष्ट आफिसर का किरदार निभाया है उनका ये किरदार काफी अच्छा और प्रभावित करता है।

फिल्म को क्यों देखें
अगर आपने काफी समय से ऐसी फिल्म देखी है तो इसे देख सकते है। बॉबी देओल को पुलिस आफिसर के रोल में देखना चाहते है तो इसे देख सकते है। उन्होंने ठीक ठाक काम ​किया है।

अब ये देखना है कि फिल्म को लेकर दर्शकों की क्या प्रतिक्रिया होती है। कुछ समय पहले रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर को देखकर लोगों की अलग अलग प्रतिक्रिया सामने आई थी। फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म नेट​फ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है।

ganesh chaturthi 2020: गणेश चतुर्थी के मौके पर उर्वशी रौतेला ने सभी के लिए की कमाना

Pooja Bhatt Death Threats: सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों को पूजा भट्ट ने सुनाई खरी खोटी

Bell Bottom Shooting: विदेश में शुरू हुई अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग, देखें वीडियो