×

Bihar Election 2020: बीजेपी के मुफ्त वैक्सीन के वादे पर RJD का हमला, कहा-टीका BJP का नहीं देश का….

 

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने मेनीफेस्टों में बिहार के लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है। इस वादे पर बयानबाजी के स्वर मुखर होने लगे हैं। आरजेडी नेता तेस्वी यादव ने कहा कि कोरोना टीका पूरे देश का है। इस पर अकेली बीजेपी का हक नहीं है। तेजस्वी यादव का यह बयान ऐसे समय में आया है जब बीजेपी ने बिहार चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जनता के सामने साझा किया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित अन्य नेताओं की मौजदूगी में आज विजन डॉक्टूमेंट जारी किया है।  बीजेपी की ओर से जारी घोषणा पत्र में 5 सूत्र, 1 लक्ष्य, 11 संकल्प का वादा किया गया है। पार्टी ने कहा कि बिहार में फिर से सत्ता में लोटने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा है। पांच साल में 5 लाख रोजगार देने और 2022 तक 30 लाख परिवारों को पक्‍के मकान देने का वादा किया गया है। स्कूल कॉलेज में तीन लाख शिक्षकों की नियुक्तियां की जाएंगी। एक लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी मिल सकेगी। कोरोना महामारी को लेकर बिहार में मुप्त टिकाकरण होगा।

बता दें कि बिहार में एनडीए और महागठंबधन के बीच कड़ा मुकाबला है। एनडीए में जेडीयू, बीजेपी और हम पार्टी शामिल हैं। जबकि विपक्ष के महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस और सीपाआई-सीपीएम आदि दल हैं। नीतीश कुमार जहां एक बार फिर से बिहार की सत्ता पर बने रहने के लिए जोर अजमा रहे हैं। वहीं तेजस्वी यादव अपने पिता लालू यादव की विरासत को फिर से सत्ता में लाना चाहते हैं।

Read More…
Bihar Assembly Polls 2020: क्या बंगाल और असम चुनाव पर असर डाल पाएंगे बिहार इलेक्शन के नतीजे
HBDayAmitShah: गृह मंत्री अमित शाह का जन्मदिन आज, PM मोदी ने ट्विटर पर दी बधाई…..