×

भारत में यूएम मोटरसाइकिल की दो नई एडवेंचर बाइक आई नजर

 

जयपुर। अभी हाल ही यूएम बाइक्स की दो नई एडवेंचर बाइक्स को भारत में स्पॉट किया गया है। गौरतलब है कि कंपनी ने इन गोनों बाइक्स को पिछले साल भारत में लॉन्च करने की घोषणा की थी। लेकिन किन्ही कारणों से ये बाइक्स भारत के बाजार में लॉन्च नहीं हो पाई थी।   लेकिन अब यूएक बाइक्स की डीएसआर-2 और हाइपरस्पोर्ट्स को भारत में देखा गया है।

स्पॉट हुई बाइक्स की तस्वीरों के अनुसार इन बाइक्स को देखने पर ये बाइक्स हाइपरस्पोर्ट सुपरमोटो और डीएसआर-2 ऑफ रोडर मोटरबाइक की तरह नजर आ रही है। तथा इन बाइक्स को लेकर यह भी खबर आ रही है कि कंपनी ने इन बाइक्स को भारतीय ऑटो मार्केट में इन बाइक्स के शुरुआती फीडबैक की जानकारी लेने के लिए भारत में लाई है।

गौरतलब है कि ये बाइक्स ग्लोबल मार्केट में तीन इंजन  वेरिएंट्स में अपलब्ध है। लेकिन खबरों के अनुसार इन बाइक्स को भारत के बादार में 223 सीसी के इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। तथा कंपनी इन बाइक्स में अपने ग्राहकों को आगे और पीछे डिस्क ब्रैक दे रही है।

खबरों के अनुसार कंपनी इन बाइक्स को इस साल भआरत में लॉन्च कर सकती है। अगर भारत में इस बाइक सेगमेंट में बाइक्स की बात करेम तो इस सेगमेंट मे ज्यादा बाइक्स नही नजर नहीं आ रही है। इस सेगमेंट में भारत में एक मात्र बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन ही उपलब्ध है। यूएम की इन बाइक्स का मुकाबला  भारत में मुख्य रुप से रॉयल एनफील्ड हिमालयन और हीरो एक्सट्रीम से होगा।  तथा बीएमडब्ल्यू और केटीएम भी भारत में इस सेगमेंट में अपनी बाइक्स लॉन्च कर सकती हैं।