×

AUS vs IND : जहीर खान ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के सिर पर होगा जीत का सेहरा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां वह तीन वनडे, तीन टी 20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीजों का आगाज होने से पहले ही दोनों टीमों को लेकर चर्चा तेज है लेकिन अब तक यह तय नहीं हो पाया है कि कौन सी टीम जीत की दावेदार होगी।

AUS vs IND : ब्रैड हॉग ने साधा Rohit Sharma पर निशाना, दिया ये बड़ा बयान

हालांकि कई दिग्गज खिलाड़ियों के बड़े बयान आ रहे हैं जिनमें टीमों को जीत का दावेदार बताया जा रहा है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है और बताया है कि कौन सी टीम के सिर जीत का सेहरा बंध सकता है।

Glenn Maxwell ने दिया बड़ा बयान, बताया कंगारू टीम को विराट नहीं इस बल्लेबाज से है खतरा

जहीर खान का मानना है कि क्रिकेट सीरीज में वही टीम जीतेगी जिस टीम की गेंदबाजी सबसे अच्छी होगी। उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर पेस और बाउंस कम मिलता है और  ऐसे में मेरा ये मानना है कि वनडे, टी 20 या फिर टेस्ट सीरीज के परिणाम गेंदबाजों के प्रदर्शन पर ही तय करेंगे।

AUS के खिलाफ ये भारतीय बल्लेबाज कर चुके हैं दोहरा शतक लगाने का कारनामा

 

उन्होंने साथ ही कहा कि महत्वपूर्ण यह होगा कि किस टीम की गेंदबाजी एक यूनिट विरोधी टीम को कितने कम स्कोर पर रोकने में सफल रहेगी। इस समय वर्ल्ड के बेहतरीन तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो जो नाम हमारे जेहन में सबसे पहले आता है वो सारे इस सीरीज में मैदान पर नजर आने वाले हैं।गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे पहला वनडे सीरीज का आगाज होगा। वनडे सीरीज 27 नवंबर से खेली जाएगी। वहीं इसके बाद टी 20 सीरीज होगी। और दौरे के अंत में 17 दिसंबर को चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।