×

Aus vs Ind: कप्तानी के इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बचना चाहेंगे Virat Kohli, जीत होगी जरूरी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को जब आखिरी वनडे में कप्तान विराट कोहली उतरेंगे तो वह एक शर्मनाक रिकॉर्ड से बचना चाहेंगे। दरअसल मौजूदा सीरीज में लगातार दो मैच गंवा चुके विराट कोहली अगर इस मैच में हार जाते हैं तो उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

Happy Birthday Mohammad Kaif: मोहम्मद कैफ का 40 वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर जमकर मिलीं बधाइयां

अब तक कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को लगातार पांच वनडे में हार मिली है। बुधवार को अगर भारतीय कप्तान एक और मैच हार जाते हैं तो उनके नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ जाएगा। विराट कोहली पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे, क्योंकि गावस्कर के अलावा किसी और भारतीय कप्तान ने लगातार पांच मैच से ज्यादा कभी नहीं हारे।

AUS vs IND:कैनबरा में इतिहास रच सकते हैं Mohammed shami, करेंगे यह बड़ा कारनामा

ऑस्ट्रेलिया के खि्लाफ 29 नवंबर को दूसरा वनडे मैच गंवाने के साथ ही विराट कोहली लगातार पांच मैच हारने वाले कप्तान बने हैं। विराट कोहली से पहले महेंद्र सिंह धोनी, रवि शास्त्री , दिलीप वेंगसकर के नाम भी बतौर कप्तान 5 वनडे मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड है।गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में सुनील गावस्कर एक मात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा वनडे मैच हारे। 1982 में टीम को उनकी कप्तानी में 7 वनडे मैचों के तहत हार मिली थी।

AUS VS IND, 3rd ODI: कप्तान कोहली टॉस हारे तो टीम इंडिया पर मंडरा जाएगा हार का संकट, सामने आया बड़ा कारण

उनके नाम भारतीय कप्तान के रूप में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली पर सबकी निगाहें रहने वाली है। वैसे तो कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड अब तक अच्छा ही रहा है लेकिन इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बचने के लिए उन्हें जीत दर्ज करनी होगी। कंगारू टीम को मात देने भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा।

Aus VS Ind: Shreyas iyer का बड़ा खुलासा, बताया आखिर क्यों टीम इंडिया ने गवाई सीरीज