×

AUS vs IND : 9 खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर सकती है टीम इंडिया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया को चौथे टेस्ट मैच के तहत ब्रिस्बेन में भिड़ना है । मौजूदा कंगारू दौरे पर भारतीय टीम मुश्किल में फंसी है क्योंकि लगातार खिलाड़ी चोटिल हुए हैं। अब तक भारत के करीब 9 खिलाड़ी चोटों का सामना कर रहे हैं।

Steve smith की आलोचना करने वालों को कोच Justin langer ने दिया करारा जवाब

एक बड़ा सवाल यह भी है कि भारतीय टीम इस मुश्किल परिस्थिति में भी टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर पाएगी। गौर किया तो भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया अपनी क्षमता को साबित किया है वह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से हैं। भारतीय खिलाड़ी घायल होने के बाद भी कंगारू टीम के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। ऋषभ पंत ने दर्द सहते हुए सिडनी टेस्ट में 97 रनों की पारी खेली थी। वहीं हनुमा विहारी और आर अश्विन की जोड़ी भी दर्द सहते हुए बल्लेबाजी करती हुई नजर आई थी।

SL vs ENG:इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का हुआ ऐलान,जानिए किस-किसको मिला मौका

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में चोट की वजह से रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी भले ही ना उतर पाए लेकिन फिर भी भारत ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी चुनौती है। ब्रिस्बेन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है और इसलिए उस पर मनोवैज्ञानिक दबाव है और इस बात का फायदा ऑस्ट्रेलिया मिल सकता है।

AUS vs IND :टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन में शुरू किया अभ्यास, सामने आए PHOTOS

पर कप्तान अजिंक्य रहाणे अपनी टीम का हौसले बढ़ाते हुए कप्तानी कर रहे हैं। चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के तहत भी वह रणनीति के साथ उतरेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सिडनी टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच करो या मरो की जंग ही देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर  फिलहाल हैं।