×

AUS vs IND:सिडनी टेस्ट में फिर हुई शर्मनाक अंपायरिंग, DRS ने टीम इंडिया को बचाया

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तहत शर्मनाक अंपायरिंग देखने को मिली । इस मैच के दौरान दूसरी पारी के तहत पांच बार ऐसा हुआ जब फील्ड अंपायर ने भारतीय बल्लेबाजों को आउट दिया।

बैडमिंटन स्टार Saina Nehwal को लगा बड़ा झटका, निकली कोरोना पॉजिटिव

हालांकि डीआरएस की मदद से भारतीय टीम बच गई और बल्लेबाज नॉटआउट रहे। बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब सिडनी में घटिया अंपायरिंग देखने को मिली हो।इससे पहले 2008 में खराब अंपायरिंग की वजह से ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

AUS vs IND : इस दिग्गज का दावा , खतरे में Tim Paine की कप्तानी

तब मैच में केवल दो ओवर का खेल रह गया था और कैप्टन रिकी पोंटिंग ने माइकल क्लार्क को गेंद थमाई थी। माइकल क्लार्क ने भारत के तीन बल्लेबाजों को आउट किया था । इस मुकाबले में कई फैसले भारत के फेवर में नहीं दिए गए थे,लेकिन डीआरएस की सुविधा ना होने के चलटे टीम को हार का सामना करना पड़ा।

AUS vs IND:गाबा में ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, बढ़ जाएगी कप्तान Ajinkya Rahane की टेंशन

बता दें कि डीआरएस के होने का काफी अब फायदा मिलता है। ऐसे कई बार देखा जा चुका है। हालांकि ICC से डिसीजन रिव्यू सिस्टम में अंपायर्स कॉल के क्लॉज पर सवाल उठाए जाते रहे हैं।सिडनी में ही मार्नस लाबुशाने भी मोहम्मद सिराज की गेंद पर अपायर्स कॉल के कारण बच गए थे।यहां मैदानी अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड ने उन्हें नॉटआउट दिया था लेकिन भारत ने रिव्यू लिया और अंपायर्स कॉल की वजह से वह नॉटआउट रहे। ऐसे और भी कई मामले हुए हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी के साथ रोमांचक स्थिति में है।