×

AUS VS IND: टीम इंडिया के खिलाफ T20 सीरीज में अलग जर्सी में नजर आएगी ऑस्ट्रेलिया, सामने आया लुक

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारतीय क्रिकेट टीम अब ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है जहां वह वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है।

IPL के समाप्त होने के साथ ही फिर सामने आई रवि शास्त्री और सौरव गांगुली के बीच दरार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया है कि भारत के खिलाफ कंगारू टीम नई जर्सी में मैदान पर उतरेगी। जर्सी काफी खास रहने वाली है जो काफी अलग होगी। इस जर्सी का नाता ऑस्ट्रेलिया की उस टीम से है जिसने 1868 में इंग्लैंड का दौरा समुद्र रास्ते से किया था। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए यह जर्सी विशेष रूप से डिजाईन की गई है । इसका उद्देश्य खेल में ऑस्ट्रेलियाई लोगों की भूमिका को पहचानने और प्रोत्साहित करना है। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इस नई डिजाइन की जर्सी को सर्वजनिक किया है।

IPL 2020 के सफल आयोजन पर BCCI के बॉस सौरव गांगुली ने कही ये बात

इस नई जर्सी को कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहने हुए नजर आए हैं।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद भी यह बताया है कि इस तरह की जर्सी को क्यों डिजाइन किया गया है। टी शर्ट का डिजाइन पूर्वजों और अतीत , वर्तमान और भविष्य के आदिवासी क्रिकेटरों के लिए एक सम्मान है। बता दें कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए 12 नवंबर को पहुंचेगी।

पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, Rohit Sharma को टीम इंडिया का कप्तान न बनाना शर्मनाक होगा

पहले दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज होना है । तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से खेली जाएगी। इसके बाद टी 20 सीरीज दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी। टी 20 सीरीज का आगाज 4 दिसंबर से होगा । वहीं इसके बाद अंत में दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज दिसंबर से शुरू होकर अगले साल जनवरी तक जारी रहेगी।