×

AUS VS IND 3rd ODI: भारत ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला, देखें प्लेइंग XI

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जा रहा है। मनुका ओवल में खेले जा रहे इस मैच के तहत कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

Aus vs Ind: कप्तानी के इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बचना चाहेंगे Virat Kohli, जीत होगी जरूरी


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम सीरीज तो गंवा चुकी है बस उसकी निगाहें अब अपनी साख बचाने पर रहने वाली है। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर नजर आई थी । हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने दोनों ही मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीते हैं।

Happy Birthday Mohammad Kaif: मोहम्मद कैफ का 40 वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर जमकर मिलीं बधाइयां

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही मैचों में भारतीय टीम का गेंदबाजी विभाग नाकाम रहा है। ऐसे यही वजह है कि आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम ने बड़े बदलाव कर दिए हैं । कप्तान विराट कोहली ने नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी को आराम देकर प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव, शार्दुल ठाुकर और टी नटराजन को शामिल किया है।

AUS vs IND:कैनबरा में इतिहास रच सकते हैं Mohammed shami, करेंगे यह बड़ा कारनामा

कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी में एक बदलाव किया है । मयंक अग्रवाल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया भी बदलाव के साथ उतरी है । उसने कैमरन ग्रीन को डेब्यू करने का मौका दिया गया है। वैसे तो भारतीय टीम पर क्लीन स्वीप का होने का खतरा मंडरा रहा है , क्योंकि कंगारू टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी ने विभाग ने सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है । इसलिए भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत आसान नहीं होगी।देखने वाली बात रहती है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब कैसे प्रतिष्ठा बचा पाती है।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): एरोन फिंच (c), मारनस लाबुशाने, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स केरी (w), कैमरन ग्रीन, एश्टन अगर, शॉन एबॉट, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड
भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन, शुभमन गिल, विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (W), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, टी नटराजन