×

Astrology tips: कोरोना काल में आपका कारोबार भी हो गया है ठप, तो आजमाएं ये अचूक उपाय

 

इस समय पूरी दुनिया कोरोना महामारी से परेशान हैं इसके चलते लगे लॉकडाउन की वजह से लोगों के कारोबार और व्यापार में भी इसका असर देखने को मिला हैं जिसके कारण लोगों को आए दिन व्यापार में नुकसान उठना पड़ रहा हैं कोरोना के चलते कई लोगों का कारोबार एकदम से ठप पड़ गया हैं

अगर आपको भी लगता हैं कि आपका कारोबार इस महामारी के कारण ठप पड़ गया है या भी आए दिन व्यापार में हानि हो रही हैं तो इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सारे उपाय बताएं गए हैं जिसे करने से कारोबार फिर से बढ़िया चलने लगेगा। तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर आपको लगता है कि आप लगन पूर्वक काम करते हैं मगर फिर भी कारोबार में अनुकूल सफलता नहीं मिल रही हैं तो इसका कारण ग्रहों का विपरीत प्रभाव या वास्तुदोष भी हो सकता हैं इन हालातों में कारोबार में उन्नति के लिए आप कुछ सरल टोटके आजमा सकते हैं बारह गोमती चक्र लेकर लाल वस्त्र में बांधकर दुकान या अपने आफिस के बाहर मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे ग्रहकों की संख्या में वृद्धि होने लगेगी और कारोबार में आने वाली बाधाएं भी दूर हो जाएगी। अगर किसी ने आपके व्यापार में टोटका कर दिया है तो उसे दूर करने के लिए रविवार के दिन दोपहर में पांच नींबू काटकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें। इसके साथ एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्टी पीली सरसों रख दें। अगले दिन सुबह दुकान खोलने के बाद इन सभी सामानों को उठाकर किसी सूनसान जगह पर रख आएं। यह उपाय लाभकारी साबित होता हैं। एक एकाक्षी नारियल लेकर कारोबार प्रतिष्ठान में पूजन स्थान पर रखें। नियमित इस नारियल को धूप दीपक दिखाएं इससे व्यापार में उन्नति होती हैं।