×

Amazfit Bip U Pro: इस स्मार्टवॉच में क्या खास हो सकता है,पता करें

 

जबकि मोबाइल फोन ने कलाई घड़ी की बिक्री को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है, इनसे यह भी सुनिश्चित हुआ है कि कलाई घड़ी को वास्तव में स्मार्ट गैजेट्स के रूप में पुन: स्थापित किया जाए। 1990 के दशक में सेको द्वारा स्मार्टवॉच से लेकर एप्पल और सैमसंग द्वारा नवीनतम, ये डिजाइन और प्रौद्योगिकी दोनों के मामले में एक लंबा सफर तय कर चुके हैं। यहां तक ​​कि टाइटन जैसी पारंपरिक कलाई घड़ी कंपनियों ने भी अब स्मार्टवॉच लॉन्च की हैं।

इस बढ़ती जनजाति में शामिल होने के लिए नवीनतम Amazfit Bip U Pro है (Xiaomi के हिस्से Huami द्वारा बनाया गया है, यह पिछले साल लॉन्च किए गए Amazfit Bip U का एक उन्नत संस्करण है)।

डिजाइन: अधिकांश स्क्वायर स्मार्टवॉच में एप्पल वॉच के समान डिजाइन होता है, और बीप यू प्रो अलग नहीं होता है। वास्तव में, दूर से यह बिल्कुल एप्पल वॉच जैसा दिखता है। यह चौकोर आकार, हालांकि, बहुत कार्यात्मक है। इसमें एक बड़ी 1.43 इंच की स्क्रीन है (मैसेज और रिमाइंडर पढ़ना आसान है), और स्क्रीन 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्ला 3 रीइंफोर्स्ड ग्लास है (यदि आप इसे 3-4 फीट से गिराते हैं, तो यह नहीं टूटेगा) और इसमें एंटी- है फिंगरप्रिंट कोटिंग। 50 से अधिक घड़ी चेहरे हैं (हालांकि मैं इन सभी का उपयोग करने में सक्षम नहीं था)। यह तीन बॉडी और स्ट्रैप रंगों में उपलब्ध है- काला, गुलाबी और हरा- लेकिन स्ट्रैप क्वालिटी आकर्षक है।

उपयोग: यह 50 मीटर तक पानी प्रतिरोधी है, इसलिए आप इसे तैरते समय पहन सकते हैं। अधिकांश स्मार्टवॉच की तरह, इसमें हृदय गति की निगरानी, ​​रक्त ऑक्सीजन माप, नींद की गुणवत्ता की निगरानी, ​​साँस लेने के व्यायाम और साथ ही महिलाओं के स्वास्थ्य जैसे कार्य भी शामिल हैं। इसे 60 से अधिक खेल मोड (दौड़ने, साइकिल चलाने, योग, नृत्य, आदि के लिए) मिला है। 31 ग्राम पर, बीप यू प्रो इतना हल्का है कि आप मुश्किल से अपनी कलाई पर कुछ भी पहने हुए महसूस करेंगे। लेकिन इस घड़ी की सबसे अच्छी बात इसकी बैटरी लाइफ है (दावा किया गया कि यह नौ दिन का है, और मैं इसे चार्जिंग के लिए हटाने की आवश्यकता के बिना एक हफ्ते से उपयोग कर रहा हूं)।

एक और दिलचस्प विशेषता यह है कि बीप यू प्रो में अमेज़ॅन एलेक्सा बिल्ट-इन है, इसलिए आप अमेज़ॅन एलेक्सा से इस पर बात कर सकते हैं, जैसे कि संगीत बजाना, अलार्म सेट करना, समाचार अपडेट करना आदि।

4,999 रुपये की कीमत पर, Bip U Pro अपेक्षाकृत सस्ती है। सहमत, यह Apple वॉच की एक प्रति की तरह दिखता है, लेकिन कीमत के लिए यह कहीं अधिक कार्यात्मक घड़ी के रूप में आता है, और एक अच्छा बैटरी जीवन के साथ।

(ध्यान दें, स्मार्टवॉच, चाहे कितनी भी एडवांस हों, मेडिकल डिवाइस नहीं हैं। इसलिए जब आप इस तरह की घड़ियों पर स्वास्थ्य गतिविधि की निगरानी कर सकते हैं, तो इनको नियमित स्वास्थ्य जांच आदि की जगह नहीं लेनी चाहिए)