×

महिला सशक्तिकरण शब्द से नफरत करती है ये एक्ट्रेस,जानें क्यों

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हरी ने हाल ही में महिला सश्क्तिकरण शब्द पर सवाल खड़े किये एक इंटरव्यू के दौरान कीर्ति ने अपनी बात रखी।कीर्ति की मानें तो  महिलाएं शक्तिशाली, अति मजबूत होती हैं और वास्तव में वह अपने जीवन में जो चाहती है कर लेती हैं।

अपनी बात को आगे रखते हुए कीर्ति कहती है लोग महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं। बात जब महिलाओं की आती है तो सशक्तीकरण एक गलत शब्द है, क्योंकि सशक्तीकरण उसका किया जाता है, जो कमजोर हो। जब आप सशक्तीकरण के विचार को आगे बढ़ाते हैं तो दूसरी तरफ महिलाओं को भी यह महसूस करवाते हैं कि आप कमजोर हो और आपको सशक्तीकरण की जरूरत है। मैं बिल्कुल ऐसा नहीं मानती। मेरे मानना है कि महिलाएं काफी शक्तिशाली होती हैं।

इतना ही नहीं कीर्ति की मानें तो महिलाओं को अंदर से सशक्त महसूस करना चाहिए, नहीं तो बदलाव नहीं आ पाएगा। उन्होंने कहा कि मैं समझती हूं कि उन्हें ऐसा महसूस करना चाहिए कि वे शक्तिशाली हैं और वे सबकुछ कर सकती हैं, जो अपने जीवन में पाना चाहती है। यही वह दृष्टिकोण है जो हर महिला के मन में पैदा होने के समय से ही विकसित होना चाहिए।

फिल्म मिशन मंगल में अहम भूमिका निभाने वाली कीर्ति इन दिनों अपनी अगली फिल्मों को लेकर बिजी है।बात यदि फिल्म मिशन मंगल की करें तो जगन शक्ति ने किया है, जो पांच महिला वैज्ञानिकों की कहानी पर आधारित है, जो मंगल पर एक सैटेलाइट भेजने के मिशन पर है। इस फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मोहन और अक्षय कुमार भी हैं। फिल्म ने पहले दिन 29 करोड़ का बिजनेस किया है।

हाल ही में फिल्म मिशन मंगल में नजर आई कीर्ति कोल्हपुरी ने महिला सश्क्तिककरण को लेकर अपनी बात रखी उनकी मानें तो महिलाएं शक्तिशाली, अति मजबूत होती हैं और वास्तव में वह अपने जीवन में जो चाहती है कर लेती हैं।कीर्ति का कहना है कि वे सबकुछ कर सकती हैं, जो अपने जीवन में पाना चाहती है। यही वह दृष्टिकोण है जो हर महिला के मन में पैदा होने के समय से ही विकसित होना चाहिए। महिला सशक्तिकरण शब्द से नफरत करती है ये एक्ट्रेस,जानें क्यों